Logo
election banner
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के यूपी स्थित उनके पैतृक गांव बटेश्वर में वाजपेयी की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी ने लोकार्पण किया।

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99 जयंती देशभर में सुशासन दिवस के रूप में मनाई जा रही है। ग्वालियर में महाराज बाड़ा का गौरव नाम से भव्य कार्यक्रम कर प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। वहीं यूपी स्थित उनके पैतृक गांव में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा स्थापित की गई। मुख्यमंत्री योगी ने प्रतिमा लोकार्पण किया।

यूपी के आगरा जिले में है वाजपेयी का गांव
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यूपी से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता आगरा जिले का बटेश्वर गांव के निवासी थे। बाद में ग्वालियर में आकर रहने लगे थे। ग्वालियर में ही उनका जन्म हुआ था। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 99 जयंती पर सोमवार को बटेश्वर गांव में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की भव्य प्रतिमा का लोकार्पण किया।

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु थे अटल
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अटल जी भारतीय राजनीति के अजातशत्रु थे। उन्होंने भारत को राजनीतिक अस्थिरता के साथ उबारने के साथ राजनीतिक सुचित व सुशासन को स्थापित किया। पिछले 9 साल में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने सुरक्षा, सुशासन व विकास के जो नए आयाम गढ़ रहा है, उसकी नींव अटल जी ने रखी थी। 

5379487