Logo
election banner
CM Yogi Adityanath Inaugurates Know Your Army Festival: सीएम योगी ने मिसाइल और हेलिकॉप्टर का भी जायजा लिया। इस दौरान वे जवानों की हौसला आफजाई करते नजर आए। सीएम योगी ने फेस्टिवल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

CM Yogi Adityanath Inaugurates Know Your Army Festival: भारतीय सेना के हथियारों की एक शानदार प्रदर्शनी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सूर्या खेल परिसर में लगी है। इसे 'नो योर आर्मी फेस्टिवल' नाम दिया गया है। प्रदर्शन शुक्रवार को शुरू हुई, जो 7 जनवरी तक चलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी का अलग अंदाज दिखा। उन्होंने अपने हाथ में अत्याधुनिक गन थामकर निशाना लगाया तो टैंक पर भी सवार नजर आए। 

सीएम योगी ने मिसाइल और हेलिकॉप्टर का भी जायजा लिया। इस दौरान वे जवानों की हौसला आफजाई करते नजर आए। सीएम योगी ने फेस्टिवल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। आप भी देखिए....

देखिए सीएम योगी की 6 फोटोज...

Yogi Adityanath
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी थे। प्रदर्शनी में पुराने युग से लेकर अत्याधुनिक अगली पीढ़ी की तकनीक तक फैले हथियारों और उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई गई है। 
Yogi Adityanath
उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम योगी ने जवानों का उत्साह बढ़ाया। फेस्टिवल सभी के लिए खुला है। इसके लिए किसी टिकट की आवश्कता नहीं है। यह कार्यक्रम हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। 
Yogi Adityanath
सीएम योगी आदित्यनाथ जवानों के बीच भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस समारोह के माध्यम से युवाओं को भारतीय सेना को जानने का मौका मिलेगा। उनके शौर्य और पराक्रम से साक्षात्कार होगा। 
Yogi Adityanath
सीएम योगी ने मिसाइलों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सेना दिवस के आयोजन के लिए लखनऊ को चुना गया है। इसके लिए पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना का आभार व्यक्त करता हूं।
Yogi Adityanath
सीएम योगी फेस्टिवल में टैंक पर भी सवार नजर आए। बता दें कि लखनऊ में पहली बार 76वें सेना दिवस परेड का आयोजन 15 जनवरी को होगा। 
Yogi Adityanath
फेस्टिवल में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार समेत कई अत्याधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। लॉन्चर, पिस्टल और रॉकेट की भी प्रदर्शनी लगाई गई है।  
5379487