Logo
election banner
BJP Manifesto 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के 'संकल्प पत्र' को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। योगी ने नारा दिया-80 बनेगा आधार, NDA 400 पार... एक बार फिर मोदी सरकार। योगी ने कहा-यह संकल्प पत्र नए भारत, श्रेष्ठ भारत का ब्लू प्रिंट है।

BJP Manifesto 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में भाजपा के 'संकल्प पत्र' को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। योगी ने नारा दिया- 80 बनेगा आधार, NDA 400 पार... एक बार फिर मोदी सरकार। योगी ने कहा-यह संकल्प पत्र नए भारत, श्रेष्ठ भारत का ब्लू प्रिंट है। गांव, गरीब, महिलाओं, किसान पर फोकस किया है। गरीबों के लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना पर काम होगा, बिजली बिल जीरो करने का संकल्प है। सरकारी भर्ती परीक्षा और पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए और सख्ती करने का संकल्प लिया गया है। सीएम योगी ने आगे कहा कि देश की सुरक्षा, धार्मिक रक्षा और मजबूत अर्थव्यवस्था का संकल्प है। संसद और विधानसभा में 33% आरक्षण के अलावा महिला आरक्षण को आगे बढ़ाना है।  

वन नेशन, वन इलेक्शन को भी संकल्प पत्र में किया शामिल 
बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 14 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। मेनिफेस्टो पर सीएम योगी ने भाजपा के 10 साल के कामकाज का लेखा जोखा दिया। योगी ने कहा कि सरकारी भर्ती परीक्षा और पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए और सख्ती करने का संकल्प लिया है। देश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए, न्यायिक प्रणालियों में बदलाव का संकल्प है। योगी ने कहा कि वन नेशन और वन इलेक्शन की प्रतिबद्धता को भी PM मोदी ने संकल्प पत्र में जगह दी है। गरीबों के लिए पीएम सूर्य, हर घर बिजली मुफ्त योजना को भी बढ़ाकर बिजली बिल जीरो करने का संकल्प है।

योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिलेगा ये मोदी की गारंटी 
योगी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल का यह पहला चुनाव है। आत्मनिर्भर और विकसित भारत को लेकर यह चुनाव हो रहा है। हर प्रकार की सुरक्षा की गारंटी यह संकल्प पत्र देता है। नए और श्रेष्ठ भारत का यह ब्लू प्रिंट है। ग्लोबल लीडर भारत का संकल्प पत्र है। पहला आम चुनाव है, जिसके परिणाम के बारे में एक आश्वस्त का भाव मिल रहा है। सीएम ने कहा कि 12  करोड़ किसानों को पीएम किसान निधि योजना का लाभ दिया गया। योजनाओं का लाभ बिना भेदभव के सबको मिलेगा ये मोदी की गारंटी है। 

चार स्तंभों को ध्यान में रखकर संकल्प पत्र बनाया 
सीएम योगी ने कहा कि मोदी की गारंटी' का संकल्प पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता किसान और नारीशक्ति चारों स्तंभों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। सभी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिया है। मोदी की गारंटी देश के हर तबके के लोगों के लिए है। देश की सुरक्षा, धार्मिक रक्षा और मजबूत अर्थव्यवस्था का संकल्प है। नारी शक्ति के लिए मातृ वंदना योजना से लेकर संसद और विधानसभा में 33% आरक्षण तो देता ही है, लेकिन इसे आगे बढ़ाना है।

5379487