Logo
election banner
Banda Jail Jailer And Two Deputy Jailers Suspended: तीनों अफसर का निलंबन ऐसे दिन हुआ है, जब मुख्तार अंसारी ने बाराबंकी एमपी एमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी उसे स्लो पॉइजन देकर मारने की साजिश रची जा रही है।

Banda Jail Jailer And Two Deputy Jailers Suspended: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल से बड़ी खबर है। यहां जेलर और दो डिप्टी जेलर को योगी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। जेलर का नाम योगेश कुमार और डिप्टी जेलर राजेश कुमार और अरविंद कुमार हैं। तीनों अफसरों पर मुख्तार अंसारी को पेशी पर ले जाने और लाने में लापरवाही बरतने के आरोप निलंबन की कार्रवाई की गई है। तीनों अफसरों पर अनुशासनिक कार्रवाई भी शुरू की गई है। 

तीनों अफसर का निलंबन ऐसे दिन हुआ है, जब मुख्तार अंसारी ने बाराबंकी एमपी एमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी उसे स्लो पॉइजन देकर मारने की साजिश रची जा रही है। मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। 

मुख्तार ने क्या किया था दावा 
माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने जेल के अंदर फूड प्वाइजनिंग से अपनी जान को खतरा बताया था। उन्होंने यहां तक दावा किया कि इसकी वजह से उनकी तबीयत काफी गंभीर हो गई है और ऐसा लगता है कि उनकी कभी भी मौत हो सकती है।

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी ने इसे बड़ी साजिश करार देते हुए कोर्ट से जल्द से जल्द इलाज कराने की अपील की। मुख्तार ने बीते गुरुवार, 21 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाराबंकी की एमपी एमएलए कोर्ट में गैंगस्टर मामले की पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी के वकील ने कोर्ट में अपनी अर्जी दाखिल की। 

खाने के तुरंत बाद बीमार होने का दावा
मुख्तार अंसारी की पेशी बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एमपीएमएलए कोर्ट के जज कमलकांत श्रीवास्तव के सामने हुई। गैंगस्टर मामले में हुई इस सुनवाई के दौरान कोई गवाह तो मौजूद नहीं था लेकिन कोर्ट में मुख्तार अंसारी के वकील ने अपनी अर्जी कोर्ट में दाखिल की। पत्र में मुख्तार अंसारी ने कहा है कि 19 मार्च को बांदा जेल में उन्हें जो खाना दिया गया उसमें जहर था, जिसे खाने के बाद वह गंभीर रूप से बीमार हो गए। उसके हाथ-पैर और शरीर की सभी नसों में दर्द रहता है। हाथ-पैर ठंडे हो रहे हैं और घबराहट हो रही है। ऐसा लगता है कि मौत कभी भी हो सकती है।

मुख्तार ने कोर्ट को यह भी बताया है कि 40 दिन पहले भी उसे खाने में धीमा जहर दिया गया था। इसलिए जेल में जो स्टाफ उनका खाना बनाकर चखता था और उन्हें देता था वह भी बीमार पड़ गया और उसका इलाज किया गया। फिलहाल गैंगस्टर के मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अगली पेशी के लिए 29 मार्च की तारीख तय की थी। 

5379487