Logo
election banner
KFC in Ayodhya: अयोध्या में कई इंटरनेशनल ब्रांड अपने-अपने आउटलेट्स खोलने की फिराक में हैं। डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) खुल भी गया है। अब अमेरिकी फास्ट फूड दिग्गज कंपनी केंटुकी फ्राइड चिकन (KFC) भी अपनी दुकान खोलने के लिए प्रयासरत है।

KFC in Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से हर दिन औसतन 2 लाख श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं। इसके चलते होटल, रेस्टोरेंट समेत अन्य कारोबार में इजाफा हुआ है। यहां कई इंटरनेशनल ब्रांड अपने-अपने आउटलेट्स खोलने की फिराक में हैं। डोमिनोज पिज्जा (Dominos Pizza) खुल भी गया है। अब अमेरिकी फास्ट फूड दिग्गज कंपनी केंटुकी फ्राइड चिकन (KFC) भी अपनी दुकान खोलने के लिए प्रयासरत है। हालांकि उसे अपने मेनू में बदलाव करना होगा। क्योंकि अयोध्या को मांसाहार से मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया है। यहां कोई भी मीट प्रॉडक्ट नहीं बिकेगा। 

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, शहर की सख्त 'केवल शाकाहारी नीति' के अनुरूप केएफसी को शाकाहारी बनना होगा। केएफसी को अगर अयोध्या में एंट्री करनी है तो आध्यात्मिक नगरी के अनुरुख खुद को ढालना होगा। अमेरिकी केएफसी अपने चिकन के लिए जाना जाता है।

खुले दिल से स्वागत, लेकिन शाकाहार बनना होगा
अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि केएफसी ने अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर अपनी यूनिट स्थापित की है, क्योंकि हम राम मंदिर के आसपास मांसाहारी खाद्य पदार्थों की अनुमति नहीं देते हैं। अगर केएफसी केवल शाकाहारी चीजें बेचने का फैसला करता है तो हम उसे भी जगह देने के लिए तैयार हैं। हम उनका खुले दिल से भी स्वागत करते हैं, लेकिन एक ही प्रतिबंध है कि वे पंच कोसी के अंदर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं परोसेंगे।

मॉल ऑफ अवध में खुला पिज्जा हट
अवध कुमार वर्मा नाम के शख्स ने राम मंदिर से लगभग 8 किमी दूर मॉल ऑफ अवध में पिज्जा हट की दुकान खोली है। उन्हें अयोध्या के भीतर आउटलेट न होने का मलाल है। पिज्जा हट ने यह दुकान लगभग तीन महीने पहले खोली थी जब राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख घोषित की गई थी। 

अवध वर्मा ने बताया कि हम राम पथ पर एक दुकान की तलाश कर रहे हैं क्योंकि उस क्षेत्र में भीड़ अधिक है। फिलहाल, हमारा कारोबार काफी अच्छा है, लेकिन वहां एक दुकान मिलने से कारोबार और बढ़ जाएगा। 

5379487