Logo
UP police recruitment exam: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद सख्ती बढ़ा दी है। शनिवार को 122 साल्वर पकड़े गए थे।

UP police recruitment exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। पहले दिन पुलिस व प्रशासन की टीमों ने 122 लोगों को दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा है। शनिवार को इतनी बड़ी संख्या में जालसाज (साल्वर) पकड़े जाने के बाद प्रशासन ने एक्जाम सेंटर में सख्ती बढ़ा दी है। रविवार सुबह परीक्षा देने आई लड़कियों से चूड़ी, अंगूठी और क्लचर तक उतरवा लिए गए।  

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए यूपी के सभी 75 जिलों में 2385 केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए 48.17 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। पहले दिन यानी शनिवार को 24.08 लाख में से 21.76 लाख ने ही परीक्षा दी। जबकि 2.32 लाख लोगों ने परीक्षा छोड़ दी। 24.09 लाख अभ्यर्थियों की परीक्षा रविवार को दो पालियों में है। जिसके लिए सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

रेलवे ने अभ्यर्थियों के लिए चलाई विशेष ट्रेन 
उत्तर पूर्वी रेलवे ने यूपी पुलिस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर से बहराइच, गोरखपुर से मऊ, बलिया और वाराणसी सिटी के लिए एक स्पेशल ट्रेन हैं। एक ट्रेन वाराणसी और लखनऊ के लिए रिजर्व है। कहा, परीक्षार्थी, किसी अफवाह में न पड़ें, उनके आने जाने की पूरी व्यवस्था की गई है। 

 

5379487