Logo
election banner
Rahul Gandhi Bikaner and Jodhpur Rally: राहुल गांधी गुरुवार 11 अप्रैल को राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर में चुनावी सभाएं कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे। 14 को जालौर में प्रियंका गांधी की रैली है।

Rahul Gandhi Bikaner and Jodhpur Rally: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार 11 अप्रैल को राजस्थान दौरे पर हैं। अनूपगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी की सरकार जितना रुपया 25-30 उद्योगपतियों को दिया है, उतना रुपया हम देश के गरीबों और किसानों को देंगे। 

राहुल गांधी ने बताया कि देश के बेरोजगारी और महंगाई दो बड़े मुद्दे हैं, मीडिया इस पर बात नहीं करता। उसके लिए सबसे जरूरी मुद्दा अंबानी की शादी, मोदी का चेहरा बन गया है। कभी समुंदर जाएंगे, कभी थाली बजबाएंगे और कभी मोबाइल की लाइट जलाने को बोलेंगे।

सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण
राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस सरकार बनी तो हम 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आमदनी दोगुनी करेंगे। सरकार और PSU में ठेकेदारी प्रथा बंद कर लोगों को परमानेंट नौकरी दी जाएगी।

भाजपा ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए भ्रष्टाचार किया 
राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं, लेकिन उनकी पार्टी भाजपा इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए उद्योगपतियों से हजारों करोड़ वसूलती है। मोदी ने यह स्कीम कैसी बनाई, जो स्कीम में पैसा देगा, उसका नाम किसी को नहीं मालूम होगा। सुप्रीम कोर्ट उनकी इस स्कीम को गैर कानूनी बताकर रद्द करने और पैसा देने वाले उद्योगपतियों के नाम सार्वजिनक करने का अदेश देता है। 

राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार की मोनोपॉली खोल रखी है। देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए प्रधानमंत्री और बीजेपी कर रही है। डेटा खंगालने पर पता चला कि जिस उद्योगपति को सड़क का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट एक मिलता है, उसने 5-10 दिन बाद हजारों करोड़ रुपए बीजेपी को देता है। 

राहुल ने बताया कि दो तरीके से पैसे लिया गया है। एक तरीका सड़क, डिफेंस का कॉन्ट्रैक्ट देकर और दूसरा सीबीआई, ईडी का डर दिखाकर। उद्योगपति भाजपा को पैसा देता है और उनका केस गायब हो जाता है। इंटरनेशनल लेवल पर हफ्तेबाजी और एक्सटॉर्शन का नाम इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम है।

राहुल गांधी ने 3 बजे फलौदी में जनसभा को संबोधित की। इन चुनावी सभाओं से राहुल श्रीगंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर और पाली सीट के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे। 14 अप्रैल को जालौर में प्रियंका गांधी की रैली होनी है। भाजपा की ओर प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह के अलावा राजस्थान, हरियाणा और यूपी के मुख्यमंत्री लगाातर सभाएं कर रहे हैं। 

1984 में कांग्रेस और 2019 में भाजपा ने जीती सभी सीटें
राजस्थान में भाजपा पिछली बार सभी 25 सीटें जीती थी। इस बार भी मिशन-25 के लिए पूरी ताकत से जुटी हुई है। हालांकि, कांग्रेस भी पीछे नहीं है। छोटी छोटी पार्टियों से समझौता कर हर सीट पर मजबूत टक्कर दे रही है। 1984 में कांग्रेस ने भी राजस्थान में क्लीन स्वीप किया था।  

यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच: राहुल 
राहुल गांधी ने X पर पोस्ट जारी कर लोकसभा चुनाव 2024 को दो विचारधाराओं की लड़ाई बताई है। कहा, एक तरफ कांग्रेस है, जिसने हमेशा भारत को जोड़ा और दूसरी तरफ लोगों को बांटने वाले लोग हैं। भारत छोड़ो आंदोलन के समय अंग्रेजों के साथ खड़े थे। राहुल ने कर्नाटक की 'गृहलक्ष्मी' योजना का जिक्र करते हुए कहा, मां को हर माह 2 हज़ार की मदद मिली तो बेटे वेदांत ने PUC परीक्षा का सेकेंड टॉपर बन गया। हर साल 1 लाख मिलेंगे तो न जाने कितने वेदांत अपनी प्रतिभा से भविष्य बदल देंगे।

5379487