Logo
election banner
Kota NEET Student Suicide: राजस्थान के कोटा में फिर एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने हॉस्टल में फंदा लगाकर जान दे दी। 5-6 घंटे बाद सूचना मिली तो कमरे का गेट तोड़ा गया। सोमवार को शव का PM करवाया गया। 

Kota NEET Student Suicide: परीक्षा से सात दिन पहले नीट की तैयारी कर रहे Student ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार को दोपहर में खाना खाने के बाद छात्र हॉस्टल के कमरे में गया और फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। छात्र ने फोन नहीं उठाया तो परिजन ने वार्डन को जानकारी दी। वार्डन ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। जवाब नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कमरे का गेट तोड़कर शव को बाहर निकालकर सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया। 5 मई को छात्र का नीट का एग्जाम था। पुलिस को शक है कि पढ़ाई के प्रेशर के चलते हैं उसने ऐसा कदम उठाया। घटना कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी की है। 

खाना खाने के बाद कमरे से नहीं निकला बाहर 
जानकारी के मुताबिक, रोहतक (हरियाणा) का रहने वाला सुमित (20) 1 साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।  सुमित लैंडमार्क सिटी इलाके में उत्तम रेजीडेंसी नामक हॉस्टल में रहता था। रविवार दोपहर में खाना खाने के बाद सुमित कमरे में गया। उसके बाद नजर नहीं आया। परिजन कॉल कर रहे थे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। परिजन ने हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी। वार्डन ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। 

पांच मई को था नीट एग्जाम 
पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि 5 मई को छात्र का नीट का एग्जाम था।  शक है कि पढ़ाई के प्रेशर के चलते हैं उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस का कहना है कि रात को साढ़े 9 बजे सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का गेट तोड़ा तो सुमित पंखे से फांसी पर लटका हुआ था। सुमित ड्रॉप आउट था। उसने पहले भी नीट का एग्जाम दिया था। 

सुमित को कोई परेशानी नहीं थी 
पिता विजयपाल का कहना है कि सुमित को कोई परेशानी नहीं थी। चार-पांच दिन पहले भी बात हुई थी। बिल्कुल खुश था। कोई प्रेशर नहीं था। हर बार मैं उसको कहता था कि कोई टेंशन नहीं लेना, नंबर आएंगे जितने आ जाएंगे, लेकिन टेंशन नहीं लेनी।  दादा कहा कहना है कि मुझे नहीं लगता यह सुसाइड केस है। इसकी SIT गठित कर जांच करवानी चाहिए।

5379487