Logo
election banner
राजस्थान में भाजपा की सरकार बन गई है। भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन और विभागों का बंटवारा भी हो चुका है। लेकिन विपक्ष में रही कांग्रेस पार्टी अभी तक नेता प्रतिपक्ष को नहीं चुन पाई है। नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में कई नए चेहरे शामिल हैं।

Rajasthan politics: राजस्थान में भजनलाल सरकार बनने के बाद से सबसे बड़ा सवाल जो हर किसी के जेहन में है कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा ? विपक्ष द्वारा अभी तक किसी चेहरे को सामने नहीं लाया गया है। नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सचिन पायलट का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन छत्तीसगढ़ प्रभारी बनने के बाद पायलट के नाम की चर्चा बंद हो गई। सूत्रों के अनुसार नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में गोविंद सिंह डोटासरा, शांति धारीवाल, डॉ. रघु शर्मा, हरीश चौधरी, अशोक चांदना और टीकाराम जूली के नाम शामिल हैं।

नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा से पहले दावेदारों की लंबी कतार लगी हुई है। इस दौड़ में गोविंद सिंह डोटासरा का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा अशोक चांदना और टीकाराम जूली के नाम भी इस पद की रेस में शामिल हैं।

कौन हैं डोटासरा
गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। डोटासरा का नाम नेता प्रतिपक्ष की रेस में सबसे आगे है। माना जा रहा है कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दे सकती है। कांग्रेस पार्टी के अंदर की गुटबाजी को देखते हुए डोटासरा को कमान सौंपी जा सकती है।

राजस्थान में कांग्रेस अशोक गहलोत और सचिन पायलट में किसी को नेता प्रतिपक्ष की कमान देती। लेकिन दोनों नेताओं को केंद्र की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में पार्टी को किसी युवा और नए चेहरे की तलाश है।

जल्द हो सकती है घोषणा
बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा नेता प्रतिपक्ष का नाम फाइनल कर लिया गया है। ऐलान करना बाकी है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा इस बात के संकेत मिल रहे हैं। राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा एक दो दिन में हो जाएगी।

jindal steel Ad
5379487