Logo
election banner
Rajasthan: जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने रविवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

Rajasthan: जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने रविवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की जानकारी मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी और तनोट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घटना जैसलमेर से करीब 140 किलोमीटर दूर बबलीयानवाला पोस्ट में हुई है। 

खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका
तनोट थाना पुलिस के अनुसार, दोरांग, आसाम निवासी मुकंदा डेका ​​(57) बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पद पर थे। रविवार को वे बबलीयानवाला पोस्ट पर तैनात थे। जवान ने सीमा चौकी में पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या की। सुबह डेका को फंदे से लटकते देख जवानों ने BSF के अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ​​​​​तनोट थाना पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जवान के शव को पेड़ से उतारकर रामगढ़ हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखा गया। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। उनके आने के बाद शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा। हालांकि अभी तक सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने खुदकुशी के कारणों को लेकर कुछ भी नहीं बताया है। जांच के बाद ही कारणों का खुलासा हो सकेगा। 

मनमौजी स्वभाव के थे डेका
मृतक जवान के साथियों ने बताया कि डेका 3 साल बाद रिटायर होने वाले थे। फरवरी महीने में ही छुट्टी काटकर घर से आए थे। बहुत ही मनमौजी स्वाभाव के थे। बबलीयानवाला पोस्ट पर वो जनरेटर ऑपरेट करने का काम करते थे और जनरेटर रूम में ही रहते थे। जनरेटर रूम के पीछे लगे पेड़ से ही फंदा लगाया था। साथी जवान के सुसाइड करने से बीएसएफ के अन्य जवान सकते में हैं।

5379487