Logo
election banner
Dudu Collector Hanumanmal Dhaka: राजस्थान में दूदू जिले के कलेक्टर हनुमानमल ढाका को भजनलाल सरकार ने एपीओ कर दिया।

Dudu Collector Hanumanmal Dhaka: राजस्थान में दूदू जिले के कलेक्टर हनुमानमल ढाका को भजनलाल सरकार ने एपीओ कर दिया। कलेक्टर ढाका के खिलाफ 25 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड से जुड़े मामले में ACB ने कार्रवाई की। कार्मिक विभाग ने उन्हें एपीओ किए जाने के आदेश जारी कर दिए। राजस्थान की सरकार ने दूदू कलेक्टर को एपीओ करके भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का संदेश दिया है। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं इस वजह से अब उनकी जगह किसी IAS को लगाने या अतिरिक्त चार्ज देने से पूर्व भारत चुनाव आयोग की मंजूरी ली जाएगी। 

जमीन कनर्वजन मामला
मामला जमीन कनर्वजन से जुड़ा हुआ था। जिसमें परिवादी से कलेक्टर ने पटवारी के जरिए 25 लाख रुपए की रिश्वत की डिंमांड की थी। रिश्वत की राशि में से 7.5 लाख रुपए कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना रिकॉर्डिंग वार्ता में पाया गया।  हालांकि, एसीबी की कार्रवाई की भनक लगने के बाद कलेक्टर खुद परिवादी के घर भी पहुंचे। लेकिन तब तक एसीबी सारे साक्ष जुटा कर एसीबी ने दूदू हल्का पटवारी हंसराज और कलेक्टर हनुमानमल ढाका के कार्यालय और आवास पर छापेमारी की। बता दें, मामले में कलेक्टर, पटवारी के खिलाफ PC एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जा चुका है।

संयुक्त सचिव पद पर भी रहे
बता दें, भजनलाल सरकार में उनको दूदू कलेक्टर बनाया गया था। इससे पहले ढाका जल संसाधन विभाग में संयुक्त सचिव पद पर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इसके पूर्व में भी उन्हें 1-1 माह के लिए दो बार अलग कारणों से एपीओ किया जा चुका है। ढाका करीब ढाई महीने से दूदू कलेक्टर के पद पर हैं। कलेक्टर का यह रिश्वत कांड प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

5379487