Alwar private hospitals CBI raid: राजस्थान के अलवार स्थित आर आर हॉस्पिटल और प्रिबगौम बेबी सेंटर में सीबीआई की टीम ने रेड मारी है। बच्चों के लेन-देन से जुड़ा मामले तकरीबन पांच घंटे से पड़ताल चल रही है। महिला ने तीन महीने पहले इसकी शिकायत की थी। 

जयपुर और दिल्ली से सीबीआई की टीमें शुक्रवार सुबह 9 बजे अलवार के 60 फीट रोड स्थित आरआर हॉस्पिटल पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। सीबीआई अफसरों को अचानक देख अस्पताल प्रबंधन और वहां मौजूद मरीज घबरा गए। फिलहाल, जांच जारी है। 

अस्पताल के गेट लॉक, आमजन की एंट्री बंद 
आरआर हॉस्पिटल में कल्कि आईवीएफ सेंटर भी है, जिसमें टेस्ट ट्यूब तकनीक से प्रसव कराए जाते हैं। दिल्ली में कोख के सौदे से जुड़े एक मामले में इसका भी नाम सामने आया है। जिसके बाद सीबीआई टीम अलवर पहुंची हैं। टीम में शामिल अपसरों ने अस्पताल के गेट लॉक कर आम लोगों की एंट्री बंद कर दी है। कार्रवाई जारी है, जांच पूरी होने तक अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे हैं। 

अस्पताल संचालक और स्टाफ से पूछताछ
सीबीआई की दो टीम हैं। आर आर हॉस्पिटल की संचालक डॉ. रीना यादव और उनके स्टाफ से पूछताछ के बाद दोपहर 1 बजे CBI के अफसर प्रिबगौम इंडो बेबी सेंटर पहुंचे। बताया, बच्चों के लेन-देन से जुड़ा मामला है, प्रिबगौम इंडो बेबी सेंटर की डिवीवरी पहले कल्कि आईवीएफ सेंटर में कराई जाती थीं। इसी दौरान कुछ सौदेबाजी हुई है, जिस पर जांच की जा रही है। 

यह है मामला 
सीबीआई सूत्रों की मानें तो तीन माह पहले झारखंड की महिला ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि गूगल से उसे पता चला कि प्रिबगौम बेबी सेंटर में कोख किराए पर ली जाती है। 3 लाख में सौदा तय हुआ, लेकिन इलाज के बाद वह प्रेग्नेंट नहीं हुई तो यहां के डॉक्टरों ने महिला शरीर में से ऐग निकाल लिए थे। रुपए मांगने पर बोला जाने लगा कि दूसरी लड़की लाओ जो बच्चे को जन्म दे सके।