Logo
election banner
Rajasthan Politics News: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान की सियासत में बगावत जारी है। कांग्रेस के पूर्व सांसद शंकर पन्नू, पिलानी से पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया, जेजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सहित 113 नेताओं ने भाजपा का दामन थामा।

Rajasthan Politics News: राजस्थान की सियासत में बगावत का सिलसिला जारी है। बुधवार को कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। कांग्रेस के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित 113 नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में राजस्थान की सह-प्रभारी विजया रहाटकर ने हनुमानगढ़ से कांग्रेस के पूर्व सांसद शंकर पन्नू, पिलानी से पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया, जेजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व एमएलए नंदकिशोर महरिया ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। 

कांग्रेस में चाटुकार, बेईमान और बदमाश प्रवृत्ति के लोग हैं 
भाजपा का दामन थामने के बाद पूर्व सांसद शंकर पन्नू ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा। मीडिया से बातचीत में शंकर पन्नू ने कहा कि जिंदगी भर कांग्रेस का निष्ठावान कार्यकर्ता रहा। कांग्रेस ने निष्ठावान कार्यकर्ताओं को चुन-चुनकर मारा है। कांग्रेस में चाटुकार, बेईमान और बदमाश प्रवृत्ति के लोग आ गए हैं। कांग्रेस अब पार्टी नहीं गिरोह बन गया। 1977 में जब गहलोत हारे, तब भी मैं उनके साथ था।

गहलोत पुत्र मोह में धृतराष्ट्र बन गए हैं 
पूर्व सांसद ने आगे कहा कि गहलोत पुत्र मोह में धृतराष्ट्र बन गए हैं। अशोक गहलोत फौजमार कप्तान हैं। गहलोत में कोई ईमानदारी नहीं बची है। कांग्रेस में समेट लो, खुरच लो, खा लो की परंपरा चल पड़ी है। मैं बीजेपी में आने के बाद आजाद महसूस कर रहा हूं। एरे-गैरे, नत्थू-खैरे कांग्रेस राज में रेवड़ियां खा रहे थे। 55 साल कांग्रेस में रहा। बहुत दुखी हूं, बीजेपी में आने के बाद खुश हूं। पन्नू ने कहा-कांग्रेस में पार्टी नाम की कोई चीज नहीं है। उनको कार्यकर्ताओं की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली पूरे तरीके से बेकार हो चुकी है, बर्बाद हो चुकी है। आने वाला समय ऐसा होगा कि हम पूछेंगे कोई कांग्रेसी है क्या? 

इन नेताओं की भी हुई घर वापसी 
पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं को अपमानित किया जा रहा था। आने वाले दिनों में बड़ी तादाद में पिलानी में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। भाजपा से बागी होकर झुंझुनूं विधानसभा सीट से चुनाव लड़े राजेंद्र भांभू, पिलानी से निर्दलीय प्रत्याशी रहे कैलाश मेघवाल और मधुसूदन भिंडा की घर वापसी हुई।  

कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है 
राजस्थान भाजपा की सह-प्रभारी विजया रहाटकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है। पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। पार्टी मुख्यालय पर इन नेताओं की जॉइनिंग के बाद में जॉइनिंग कमेटी के संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने कहा- कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है। कांग्रेस की नाव अब डूबने को है, इसलिए डूबती नाव में कोई नहीं बैठना चाहता।  

5379487