Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम ने मार्च के महीने में चौथी बार करवट ली हैं। मौसम विभाग ने आज जबलपुर-सागर समेत 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही शुक्रवार को सीहोर में तेज आंधी और मुरैना में ओले गिरे।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मार्च के महीने में चौथी बार मौसम में फिर बदलाव हुआ हैं। प्रदेश में शुक्रवार को मुरैना में ओले-बारिश हुई। वहीं सागर, भोपाल, ग्वालियर और रतलाम में भी हल्की बूंदाबांदी, आंधी और बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए भी सागर- जबलपुर समेत 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में हल्के बादल और धूप वाला रहा मौसम
भोपाल में कल दिनभर धूप-छांव वाला मौसम है। यहां सुबह से बादल छाए रहे। शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।

इसलिए मौसम में हुआ बदलाव
मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश में नमी आ रही है। इस वजह से कहीं गर्मी तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। 30 मार्च को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

गरज-चमक के साथ तेज बारिश
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जबलपुर, सागर, दमोह, पन्ना, डिंडोरी, उमरिया, सतना, रीवा, मऊगंज और मैहर जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान है। मौसम बिगड़ने की वजह से किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

खरगोन में बिजली गिरने से महिला की मौत 
शुक्रवार शाम खरगोन जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 36 वर्षीय महिला लीलूबाई की मौत हो गई। वहीं भांजा सुनील भी झुलस गया है। बारिश से बचने के लिए यह लोग बबूल के पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे।

 

5379487