Logo
PM Shri Air Service : मध्य प्रदेश में पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरू हो गई है। इंदौर से उज्जैन और भोपाल की फ्लाइट अगले एक सप्ताह के लिए फुल हो गई है। रीवा और जबलपुर के लिए पैसेंजर नहीं मिल रहे हैं।

PM Shri Air Service : मध्य प्रदेश में शुरू हुई पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरुआत उड़ानों के साथ ही सप्ताह भर के लिए रिजर्व हो गई है। उड़ान भरने वाली इन फ्लाइटों की हर रोज की सीटें फिलहाल रिजर्व हो गई हैं। सस्ती वायु सेवा के लिए संचालित की जा रही 6 सीटर इन उड़ानों में हर कोई सफर करने को उत्सुक दिखाई पड़ रहा है।

वायु सेवा सस्ती दरों पर तीर्थ यात्रा के लिए संचालित की
जानकारी के अनुसार इंदौर से उज्जैन और भोपाल के लिए उड़ने वाली पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा एक सप्ताह के लिए रिर्जव हो गई है। सरकार ने यह वायु सेवा सस्ती दरों पर तीर्थ यात्रा के लिए संचालित की है। इसमें हवाई यात्रा के लिए बुकिंग की सुविधा दी गई है। उड़ानों के समयानुसार तीर्थ यात्री अपनी सुविधानुसार टिकट बुक करा चुके हैं। जबकि अन्य यात्रियों को टिकट मिलने में असुविधा हो रही है। पीएम श्री वायु सेवा की संबंधित वेबसाइट में एक सप्ताह के लिए उड़ान सेवा की फुल बुकिंग अन्य यात्रियों को दिख रही है।

दूसरी फ्लाइट के किराए दर में बहुत अंतर भी है
उज्जैन जाने के लिए इंदौर से पीएम श्री वायु सेवा के अलावा और कोई भी फ्लाइट की सुविधा नहीं है। वहीं भोपाल से उज्जैन जाने के लिए दूसरी फ्लाइट के किराए दर में बहुत अंतर भी है। हालांकि प्रदेश के शहरों के लिए संचालित की जाने वाली उड़ानों में फिलहाल यात्रियों को सफर करने में सुविधा मिल रही है। बता दें कि पीएम श्री वायु सेवा में इंदौर से उज्जैन के लिए वर्तमान किराया 2250 है, इंदौर से जबलपुर के लिए 9750 किराया है और इंदौर से भोपाल के लिए 4125 किराया यात्री दे रहे हैं।    

पर्यटन, उद्योग व व्यवसाय को भी बढ़ावा देने के लिए सेवा शुरू 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार भोपाल एयरपोर्ट से फ्लैग ऑफ कर जबलपुर के लिए पहली फ्लाइट रवाना की थी। प्रदेशवासियों को पीएम श्री वायु सेवा की शुभकामनाएं देते हुए सरकार के इस प्रयास के क्रांतिकारी असर साबित होने की बात कही। पर्यटन के साथ उद्योग व व्यवसाय को भी बढ़ावा देने के लिए इस सेवा को शुरू किया गया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली शहर इस वायु सेवा से आपस में कनेक्ट होंगे। यात्री बेहद कम रेट और समय पर इन शहरों का सफर कर सकेंगे। जून के महीने में 50 प्रतिशत तक की छूट के साथ उड़ान सेवा संचालित की जा रही है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487