Logo
election banner
Balram Patel join BJP: भाजपा की सदस्यता लेने वाले बलराम पटेल इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के फुफेरे भाई हैं।

Balram Patel join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 17 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री से लेकर कमलनाथ, दिग्विजय और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के तमाम करीबी नेता शामिल हैं। इंदौर में उस समय हर कोई चौंक गया जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के कजिन बलराम पटेल ने भाजपा की सदस्यता ले ली। बलराम  इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष थे। 

राम मंदिर के मुद्दे पर नाराज थे बलराम 
भोपाल में मंत्री तुलसी सिलावट व पूर्व विधायक विशाल पटेल की मौजूदगी में अन्य वरिष्ठ नेताओं के हाथों भाजपा की सदस्यता लेने के बाद बलराम पटेल ने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने इस दौरान कहा कि जब से राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया है, तभी से मेरा मन वहां नहीं लग रहा था। 

पटवारी को बताई कांग्रेस की खामियां 
बलराम ने कहा, जीतू पटवारी मेरे आदरणीय हैं और रहेंगे, लेकिन संगठन में बदलाव जरूरी है। जो कि कांग्रेस की तासीर में नहीं हैं। मैंने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल भेज दिया है। जीतू पटवारी का फोन भी आया था, उन्होंने समझाने की कोशिश की, लेकिन मैंने संगठन की कमियों से अवगत कराते हुए  अपनी बात कह दी है। 

खाती समाज से ताल्लुक रखते हैं बलराम पटेल
बलराम पटेल इंदौर के रहने वाले हैं और खाती समाज से ताल्लुक रखते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी भी इसी खाती समाज से आते हैं। बलराम पटेल जीतू पटवारी के फुफेरे भाई हैं। कांग्रेस में लंबे समय से सक्रिय हैं। विधानसभा चुनाव के पहले उन्हें इंदौर कांग्रेस कमेटी का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। बलराम के साथ सांवेर क्षेत्र के 400 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं। विशाल पटेल और जीतू जिराती की भूमिका अहम मानी जाती है। 

5379487