Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update   

  • कांग्रेस नेता उमाशंकर लधोरिया हिरासत में 
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम छतरपुर पहुंची। यहां से कांग्रेस नेता उमाशंकर लधोरिया (पटेल) को हिरासत में लेकर पुलिस सिविल लाइन थाना पहुंची। यहां पूछताछ के बाद उन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया। उमाशंकर पटेल यूथ कांग्रेस आरटी सेल के जिला संयोजक एवं मंडल आर्मी का कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष हैं।

  • कांग्रेस को लगा एक बार फिर झटका; मुरैना महापौर बीजेपी में शामिल
    कांग्रेस  को इंदौर के बाद अब मुरैना से बड़ा झटका लगा है। मुरैना नगर निगम महापौर शारदा सोलंकी और रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हुए। सीएम डॉ. मोहन यादव ने सदस्यता दिलाई।

  • कांग्रेस की इंदौर प्रत्याशी वाली याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज
    इंदौर से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने कांग्रेस की याचिका स्वीकार करने के बाद खारिज कर दी है। हाईकोर्ट ने कहा कि जिस Substitute Candidate (स्थानापन्न उम्मीदवार) को अधिकृत प्रत्याशी बनाने की मांग की गई है, वो तो अब दौड़ में ही नहीं है। उसका फॉर्म तो नामांकन की स्क्रूटनी के समय ही रिजेक्ट हो चुका है। अगर इस पर आपत्ति है तो अलग से चुनाव याचिका दायर कर सकते हैं। दरअसल, सोमवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम (46) ने मैदान छोड़ दिया। तुरंत भाजपा भी जॉइन कर ली है।
    मोती सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाने की मांग
    कांग्रेस नेता मोती सिंह पटेल की ओर से दायर याचिका में कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने जो बी फॉर्म जारी किया था, उसमें अप्रूव्ड कैंडिडेंट में अक्षय बम का नाम था और उसी में सब्स्टीट्यूट कैंडिडेंट में मेरा नाम था। फॉर्म बी अक्षय की ओर से निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश किया था। इसी कारण से मेरा फॉर्म निरस्त कर दिया गया। अब जब अक्षय नामांकन वापस ले चुके हैं तो कांग्रेस के सब्स्टीट्यूट कैंडिडेंट के नाते मेरा फॉर्म मंजूर क्यों नहीं किया जा रहा है।

  • पं. धीरेंद्र शास्त्री ने किए महाकाल के दर्शन
    बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंगलवार को महाकाल के दर्शन किए। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'महाकाल से मध्यप्रदेश और देश के कल्याण की मंगलकामना की। भारत हिंदू राष्ट्र हो, इसके लिए हमने रुद्राभिषेक किया, धर्म विरोधियों की ठठरी बंधे।'
  • राहुल गांधी की सुरक्षा में 500 जवान रहेंगे तैनात
    ग्वालियर चंबल संभाग में राहुल गांधी की आज जनसभा है। एससी वर्ग के लिए आरक्षित भिंड लोकसभा में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के पक्ष में प्रचार करेंगे। राहुल भिंड के एमजेएम ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 12:30 बजे राहुल सभा स्थल पहुंचेंगे। राहुल गांधी का 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश का यह दूसरा दौरा है। पहले चरण में राहुल गांधी मंडला और शहडोल आए थे। करीब 500 जवानों की तैनाती की गई है।
  • रक्षा मंत्री दोपहर दो बजे करेंगे जनसभा
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को खंडवा-बड़वानी में चुनावी प्रचार करेंगे। राजनाथ सिंह हेलिकॉप्टर से दोपहर 2 बजकर 30 बजे ठीकरी पहुंचेंगे। यहां से रक्षामंत्री सभा स्थल तक वाहन में जाएंगे। जिसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे शाम 4 बजे वे हेलिकॉप्टर से इंदौर एयरपोर्ट की ओर रवाना होंगे।
  • मोहन यादव आज इन जिलों में करेंगे सभा 
  • मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह 10.35 बजे विदिशा लोकसभा के रायसेन में जनसभा करेंगे। दोपहर 12 बजे मुरैना लोकसभा की विजयपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे। दोपहर 2.20 बजे श्योपुर विधानसभा में चुनावी हुंकार भरेंगे। मुख्यमंत्री यादव दोपहर 3.30 बजे भोपाल लोकसभा की बैरसिया विधानसभा में आयोजित रोड-शो में शामिल होंगे।
  • आज कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका
  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस को आज एक और झटका लगने वाला है। कांग्रेस के सीनियर लीडर और श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से 6 बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। आज यानी मंगलवार को रामनिवास बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। सीएम डॉ. मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के समक्ष रामनिवास के बीजेपी की सदस्यता लेने की चर्चा चल रही है। 
  • भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी 
  • भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी ईमेल से दी गई है। जिसमें भोपाल एयरपोर्ट के साथ ही देश के कई दूसरे एयरपोर्ट्स का भी जिक्र है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर गांधी नगर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 507 और वायुयान अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।