Logo
election banner
Latest MP News 29 April 2024: श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से 6 बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। इंदौर हाईकोर्ट ने धार भोजशाला के सर्वे के लिए ASI को आठ सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update   

  • कांग्रेस विधायक के भाजपा में जाने की चर्चा 
  • कांग्रेस के सीनियर लीडर और श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से 6 बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। कल यानी मंगलवार को रामनिवास बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। सीएम डॉ. मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के समक्ष रामनिवास के बीजेपी की सदस्यता लेने की चर्चा चल रही है। 
  • ASI दो महीने और करेगी भोजशाला का सर्वे 
  • धार में भोजशाला सर्वे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इंदौर हाईकोर्ट ने धार भोजशाला के सर्वे के लिए ASI को आठ सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है। कोर्ट ने 5 जुलाई के पहले अधिकारियों को फाइनल रिपोर्ट देने के लिए कहा है। इंदौर हाईकोर्ट में आज धार भोजशाला के सर्वे के लिए और समय की मांग की गई थी। मुस्लिम पक्ष ने सर्वे अवधि पर रोक लगाने की याचिका लगाई थी लेकिन न्यायालय ने उनकी याचिका खारिज कर कर दी। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सर्वे की समय अवधि को बढ़ा दिया है। 
  • मोहन यादव आज स्मृति ईरानी की नामांकन रैली में शामिल होंगे 
  • MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को उत्तर प्रदेश और झारखंड के दौरे पर रहेंगे। CM सुबह 10.15 बजे अमेठी के गौरीगंज पहुंचेंगे। यहां रोड शो के बाद अमेठी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के नामांकन में शामिल होंगे। दोपहर 2:10 बजे रांची, झारखंड पहुंचेंगे। यहां चतरा लोकसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे।शाम 4:30 बजे रांची के भाजपा मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
  • जीतू पटवारी सहित कई कांग्रेस नेताओं का इन क्षेत्रों में दौरा 
  • PCC चीफ जीतू पटवारी सोमवार को ग्वालियर चंबल के दौरे पर रहेंगे। अरुण यादव, डॉ गोविंद सिंह, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, रामनिवास रावत के साथ संयुक्त दौरा करेंगे। कांग्रेस नेता करैरा, बैराड़, भितरवार, डबरा और पोहरी में चुनावी हुंकार भरेंगे। सुबह 11:40 बजे शिवपुरी के करैरा में चुनाव प्रचार करेंगे। दोपहर 1 बजे बैराड़, दोपहर 2:30 बजे भीतरवार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे डबरा में चुनावी प्रचार करने के बाद शाम 5:30 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे।
  • मई में बढ़ेंगे गर्मी के तेवर
  • मध्यप्रदेश में अगले महीने यानी मई में गर्मी के तेवर बढ़ेंगे। सबसे ज्यादा गर्मी ग्वालियर-चंबल में रहेगी। नौगांव, छतरपुर, शिवपुरी, निवाड़ी, खरगोन, बड़वानी, राजगढ़, शाजापुर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, नरसिंहपुर समेत कई जिलों में भी गर्मी बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ शहरों में पारा 45 से 47 डिग्री तक भी पहुंच सकता है। हीट वेव भी चलेगी। बता दें कि रविवार को ग्वालियर समेत 15 शहरों में  टेम्प्रेचर 40 डिग्री या इससे अधिक रहा। सीधी सबसे गर्म रहा।
  • केंद्रीय मंत्री बघेल आज एमपी के इन क्षेत्रों में करेंगे दौरा
  • केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल सोमवार को एमपी दौरे पर आ रहे हैं। बघेल दोपहर 12.15 बजे गुना के पिछोर के बस स्टैंड में जनसभा करेंगे। दोपहर 1.45 बजे ग्वालियर के डबरा में जनसभा होगी। 3.15 बजे भिंड  लोकसभा के मेहगांव में जनसभा और शाम 4.30 बजे मुरैना लोकसभा क्षेत्र के पोरसा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • एमपी की इन सीटों पर आज साफ होगी तस्वीर 
  • लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में चौथे चरण के लिए भरे गए नामांकन वापसी आज होगी। इंदौर, धार, देवास, रतलाम, मंदसौर, खंडवा, उज्जैन और खरगोन सीटों पर नाम वापसी के बाद अंतिम चरण के प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो जाएगी। इसके पहले नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी में 11 प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म रिजेक्ट किए गए थे। इसमें सबसे अधिक 3 नामांकन इंदौर लोकसभा सीट से रिजेक्ट हुए जिनके नामांकन रिजेक्ट हुए थे उनमें से अधिकांश कांग्रेस के प्रत्याशी हैं जो डमी कैंडिडेट के रूप में नामांकन प्रक्रिया में शामिल हुए थे। 
5379487