Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • पिकअप पलटी, सात आदिवासी कलाकार जख्मी 
    खंडवा के जंगल में बुधवार को यात्रियों से भरी पिकअप पलट गई। हादसे में 7 आदिवासी कलाकार घायल हो गए। यह लोग महाराष्ट्र से हरदा प्रस्तुति देने जा रहे थे। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • पीएम मोदी से मिलना चाहते थे छात्र नेता, पुलिस ने किया नजरबंद 
    छात्र नेता रवि परमार अपने कुछ अन्य साथियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करना चाहते थे। पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर मुलाकात की अनुमति मांगी थी, लेकिन पत्र मिलते ही पुलिस ने नजरबंद कर लिया। रवि NSUI के पदाधिकारी हैं। मेडिकल विंग के कुछ पदाधिकारी प्रधानमंत्री से मिलकर विश्वविद्यालयों में हुए घोटालों की शिकायत करना चाहते थे।  
  • ढाबे में रुपए मांगने पर कर्मचारियों की पिटाई
    खंडवा जिले के छैगांवमाखन स्थित राजस्थान ढाबे में लेन देन के विवाद में बदमाशों ने कर्मचारियों की पिटाई कर दी। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया  में वायरल हो रहा है। एसपी मनोज राय ने बताया, भोजन के पेमेंट को लेकर विवाद हुआ था। कर्मचारियों से मारपीट के बाद आरोपी फरार हैं। 
     
  • ट्रेन में पत्थारबाजी, इंजन का कांच टूटा 
    ग्वालियर-जौरा मेमू ट्रेन पर मंगलवार शाम पथराव हो गया। बिरला नगर स्टेशन के पास हुई इस पत्थरबाजी से मेमू ट्रेन के इंजन का कांच टूट गया है। उसे मरम्मत के लिए कानपुर भेजा गया है। घटना के बाद आरपीएफ जवाननों ने ट्रैक की पेट्रोलिंग और आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी। 
  • बोर्ड परीक्षा का परिणाम शाम 4 बजे 
    MP बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट बुधवार शाम 4 बजे जारी होगा। विद्यार्थी शाम 4 बजे के बाद मंडल की आधिकारिक वेबसाइड पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यहां से ई-मार्कशीट भी डाउनलोड की जा सकेगी। 
  • MP की 8 सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार, 26 को मतदान
    मध्य प्रदेश लोकसभा की  टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, होशंगाबाद, रीवा और सतना लोकसभा सीट में मतदान 26 अप्रैल को है। प्रचार प्रसार का आज अंतिम दिन है। बुधवार शाम 6 बजे दूसरे फेस का चुनाव-प्रचार थम जाएगा। प्रत्याशी इसके बाद डोर-टू-डोर जनसंपर्क करेंगे।  
  • CM मोहन खरगोन, सागर और भोपाल में करेंगे प्रचार 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को खरगोन, सागर और भोपाल दौरे पर रहेंगे। सुबह 10.05 बजे सीएम खरगोन पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी की नामांकन सभा में शामिल होंगे। दोपहर 2.35 बजे सागर के बड़तुमा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ जनसभा और शाम 6.55 बजे भोपाल में PM मोदी की अगवानी कर उनके साथ रोड-शो करेंगे।
     
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कटनी जिले के विजयराघवगढ़ में रोड-शो करेंगे। इसके बाद वह जनसभा भी संबोधित करेंगे।
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरदा और उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा खरगोन और हरदा में चुनाव प्रचार करेंगे।
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया अशोकनगर जिले में चुनावी सभा करेंगे। सिंधिया सुबह 10.15 बजे चंदेरी के प्राणपुर, 11.20 बजे गौराकलां, 12.15 बजे गोधन, 1.45 बजे मोहाली, 3.15 बजे खिरिया देवत, 4.45 बजे इंदार और शाम 5.45 बजे कदवाया में नुक्कड़ सभा करेंगे। नरोत्तम मिश्रा सागर जिले के प्रवास पर रहेंगे।