Logo
election banner
Gwalior trade fair: ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजन लाल श्रीवास्तव ने बताया, कई बार नोटिस जारी किए इसके बाद भी व्यापारियों ने मेला परिसर खाली नहीं किया। लिहाजा, अब जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

Gwalior trade fair: मध्यप्रदेश का ऐतिहासिक ग्वालियर व्यापार मेला अपनी भव्यता के लिए हमेशा सुर्खियों में रहता है, लेकिन इस बार इसकी चर्चा प्रशासन के सख्त 42.50 लाख के जुर्माने की बजह से है। मेला संपन्न हो गया, लेकिन कुछ व्यापारी अब भी दुकानें जमाए बैठे हैं। मेला विकास प्राधिकरण ने तय समय पर दुकान खाली न करने वाले 250 व्यापारियों पर 42 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया है। 

ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजन लाल श्रीवास्तव ने बताया, व्यापारियों को कई बार नोटिस जारी कर मेला परिसर खाली करने की बात कही गई। पुलिस-प्रशासन से भी सहयोग मांगा, लेकिन मेला समाप्त होने के 17 दिन बाद भी व्यापारी मेले में कारोबार कर रहे हैं।  

ग्वालियर व्यापार मेले में 1600 करोड़ का कारोबार
ग्वालियर व्यापार मेले में इस बार 1600 करोड़ का कारोबार हुआ है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों की रिकॉर्ड बिक्री हुई। खानपान में भी जबरदस्त व्यवसाय हुआ। मेले का समापन 25 फरवरी को होना था, लेकिन व्यापारियों की मांग पर इसकी समय सीमा चार दिन और बढ़ा दी गई थी। ऐसे में मेले का औपचारिक समापन 29 फरवरी को हुआ। 

5379487