Logo
election banner
सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को मंत्रियों के साथ बैठक की। मोहन ने मंत्रियों से कहा-लोकसभा चुनाव का समय पास आ गया है, जल्द क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नए कैबिनेट की पहली बैठक मंगलवार को हुई। सीएम ने बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों से जनकल्याण से जुड़े विभिन्न विषयों पर बातचीत की। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 6 महीने के लिए कामकाज की गाइडलाइन तय की है। नए मंत्रियों को भी इसकी जानकारी दी गई। सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय पास आ गया है, हमें पूरी ताकत से जुटना है। जल्द ही लोकसभा क्षेत्रवार और जिलेवार प्रभार की जिम्मेदारी मंत्रियों को सौंपी जाएगी। 

विभागों का आवंटन भी शीघ्र हो जाएगा
मुख्यमंत्री मोहन ने कहा कि सभी वरिष्ठ और अनुभवी हैं। हमें मिलकर काम करना है। संकल्प पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। संकल्प पत्र की प्रक्रिया की जा चुकी है। जिन घोषणाओं के लिए अतिरिक्त राशि की आवश्यकता नहीं है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए कहा है, विभागों का आवंटन भी शीघ्र हो जाएगा। इसके बाद सभी पूरी ताकत के साथ उसे पूर्ण करने में जुट जाएं।

अफसरों को सीएम की दो टूक, दफ्तरों में न बैठें, आकस्मिक दौरे करें
सीएम मोहन यादव ने राज्य मंत्रालय में दस संभागों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों की बैठक ली। सीएम ने प्रशासनिक और पुलिस अफसरों से कहा कि दफ्तरों में न बैठे रहें, आकस्मिक दौरे भी करें। पटवारी और दूसरे अन्य अफसर भी रात को गांवों में दौरे करें, वहां पर रात्रि विश्राम भी करें। वीआईपी दौरे भी इस तरह हों कि आम जनता को कष्ट न हो। कानून को लेकर सख्ती के साथ सर्तकता व संवेदनशीलता भी रखी जाए। 

Mohan met former CM Shivraj
बैठक से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्यामला हिल्स पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात।

सीएम ने वीआईपी रोड के चौड़ीकरण का प्रेजेंटेशन भी देखा
दोपहर तीन बजे सीएम मोहन ने भोपाल के डेवलपमेंट को लेकर बैठक ली। सीएम ने वीआईपी रोड के चौड़ीकरण का प्रेजेंटेशन भी देखा। साथ ही बीआरटीएस कॉरिडोर को भी लेकर मंत्री, विधायक समेत अफसरों से चर्चा की। बीआरटीएस कॉरिडोर के संबंध में सीएम ने अगले दो-तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।  बैठक में मंत्री विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, विधायक रामेश्वर शर्मा, महापौर मालती राय, मुख्य सचिव वीरा राणा, नगरीय आवास एवं विकास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई आदि अफसर भी मौजूद थे। भोपाल के पूर्व कलेक्टर एवं एमपीआरडीसी प्रबंधक अविनाश लवानिया ने प्रेजेंटेशन दिया।

लाउडस्पीकर को लेकर 12 हजार कार्रवाई  
बैठक में बताया कि धार्मिक स्थलों पर अनियंत्रित और अनियमित लाउडस्पीकर को लेकर अकेले इंदौर में 12 हजार कार्रवाई की गई हैं। इसी तरह आदतन अपराधियों के विरुद्ध सख्ती बरती जा रही है। करीब एक हजार प्रकरण चिन्हित किए गए हैं। सीएम ने कहा कि रेल यातायात बढ़ाने सुझाव दिए जाएं,  पुलिस कर्मियों की आवास व्यवस्था बेहतर बनाएं। मंगलवार की जनसुनवाई प्रभावी हो। 

5379487