Logo
election banner
Fire safety in multi buildings Indore: जूनी इंदौर एसडीएम धनश्याम धनगर ने बताया, नवनीत प्लाजा सहित छह इमारतों की जांच की गई। किसी में भी सुरक्षा उपकरण नहीं मिले। सभी को नोटिस जारी किया गया है

Fire safety in multi buildings Indore : भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में आग का खतरा बरकरार है। शहर के 50 फीसदी भवनों में फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं है। यह खुलासा नगर निगम प्रशासन द्वारा कराई जा रही जी प्लस थ्री भवनों में जांच से हुआ है।

प्रशासन की अलग-अलग टीमों ने शहर की दो दर्जन इमारतों की जांच की। जिनमें से एक दर्जन में ही सही सुरक्षा उपकरण मिले हैं। जिन भवनों में फायर सेफ्टी इंतजाम नहीं हैं, उनके संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। 

फायर सेफ्टी की जांच के लिए गठित टीमों ने शुक्रवार को 15 मीटर ऊंची इमारतों की जांच की। इसमें एक भी इमारत में सुरक्षा मानक पूरे नहीं मिले। शहर की अग्रवाल पब्लिक स्कूल और चमेली देवी स्कूल में भी फायर सेफ्टी उपकरण की कमी मिली है। जूनी इंदौर एसडीएम धनश्याम धनगर ने बताया, नवनीत प्लाजा सहित छह इमारतों की जांच की गई। किसी में भी सुरक्षा उपकरण नहीं मिले। सभी को नोटिस जारी किया गया है। 

स्कूलों में भी सुरक्षा नियमों की अनदेखी 
एसडीएम बिचौली हप्सी कल्याणी पांडेय ने छह इमारतों की जांच की है। ज्यादातर में फायर सेफ्टी यंत्र तय मानकों के अनुसार नहीं मिले। स्कूलों की बहुमंजिला इमारतों में भी अग्नि सुरक्षा मानकों की अनदेखी की जार ही है। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर स्कूल संचालकों को व मल्टी बिल्डिंग के मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं। 

5379487