MLA Surendra Singh Gaharwar: चित्रकूट विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार अपनी सादगी और बेबाकी के लिए चर्चित हैं। पिछले दिनों वह पार्टी की बैठक में शामिल होने भोपाल आए थे। बैठक में देरी न हो इसलिए उन्होंने अपनी कार और सिक्योरिटी गार्ड छोड़कर किराये की बाइक (रैपिडो) से सीएम हाउस पहुंच गए। मुख्यमंत्री आवास में विधायक जी को बाइक में देख हर कोई चौंक गया। इस दौरान किसी ने उनका वीडियो बनाकर पोस्ट कर दिया, जो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। 

सीएम हाउस के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों ने विधायक से बाइक में आने की वजह पूछी तो कहने लगे मीटिंग में देरी न हो इसलिए रैपिडो से आना पड़ा। सिक्योरिटी के सवाल पर विधायक बोले हमें कोई मार थोड़ी देगा। विधायक नहीं थे, तब भी ऐसे ही चलते थे। गनमैन को किसी काम से भेज दिया था, मीटिंग में देरी न हो इसलिए रैपिडो बुलानी पड़ी। 

डरते वह हैं, जो अंदर से कमजोर होते हैं 
विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार ने बताया कि मैं चित्रकूट से आता हूं। जो कभी दस्यु समस्या के लिए जाना जाता था। मैं वहां भी इसी तरह निर्भय होकर क्षेत्र का भ्रमण करता हूं। कभी किसी प्रकार का भय नहीं लगता है। विधायक ने बताया, डर उसे लगता है, जो अंदर से कमजोर होता है।

चित्रकूट से भाजपा को जीत दिलाने वाले इकलौते नेता 
भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार सतना जिले की जिस चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित होकर आए हैं, उसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 2008 में सुरेंद्र सिंह गहरवार ने ही भाजपा को पहली बार चित्रकूट से जीत दर्ज कराई थी। 2013 में कांग्रेस के प्रेम सिंह ने जीत दर्ज की थी, लेकिन बाद में उनका निधन हो गया। उचुनाव में भाजपा ने सुरेंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया। 2018 में वह कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी से हार गए थे, लेकिन 2023 में पुन: भाजपा को जीत दिलाने में कामयाब हुए। सुरेंद्र सिंह इससे पहले सतना जिला पंचायत के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।