18200 leaders resign Congress before election: भाजपा  के 44वें स्थापना दिवस पर रविवार को 1 लाख 26 हज़ार लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है। पूर्व गृह मंत्री व भाजपा न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को प्रदेश मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फेंस कर बताया कि 6 अप्रेल तक 2 लाख 58  हज़ार 523 लोगों ने भाजपा जवाइन की है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की कार्यपद्धति और चरित्र पर सवाल उठाए । 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, झूठ बोलकर चरित्र हनन करना जीतू पटवारी का स्वभाव है। उनकी एकला चलो की नीति के चलते 27 मार्च से उमंग सिंघार गायब हैं। कांग्रेस आदिवासी विरोधी है। उमंग सिंघार की बुआ जमुनादेवी का भी कभी सम्मान नहीं किया। वह भी दिग्विजय की भट्टी में तप रहे हैं।

विधायक-महापौर सहित  18200 नेता कांग्रेस से आए 
नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कांग्रेस, सपा और बसपा सहित अन्य दलों से भाजपा में 19,600 नेता आए हैं। इनमें 18,200 लोग तो सिर्फ कांग्रेस से आने वाले हैं। 13 पूर्व विधायक एक वर्तमान विधायक 1, तीन पूर्व सांसद, एक पूर्व महापौर दो वर्तमान सहित 700 सीनियर पदाधिकारी शामिल हैं। 

जीतू जितना बता रहे उतने तो छिंदवाड़ा से आए 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा, जीतू पटवारी जितनी संख्या बता रहे हैं। उनते लोग तो अकेले दीपक सक्सेना छिंदवाड़ा से लेकर आए थे। कहा, उमंग सिंघार, दिग्विजय सिंह और कमलनाथ से पूछ लेते तो वह ही बता देते कि छिंदवाड़ा से कितने लोग बीजेपी में आए हैं। 

भाजपा ऐप में विधानसभा वार सूची उपलब्ध 
नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विस्तार से पूरी संख्या बता दी है। 47179 बूथों पर 6 अप्रैल को 282242 सदस्य बने हैं। विधानसभा वार सबकी सूची भी भाजपा के ऐप पर उपलबध है।