Logo
election banner
Haryana Private School: महेंद्रगढ़ में स्कूल बस सड़क हादसे के बाद से प्रशासन सख्ती बरत रहा है। वहीं, बुधवार को नांगल क्षेत्र का एक स्कूल गैर मान्यता प्राप्त मिला।

Haryana Private School: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस सड़क हादसे के बाद राज्य में प्रशासन और जिला शिक्षा विभाग प्राइवेट स्कूलों को लेकर सख्त दिखाई दे रही है। लगातार प्राइवेट स्कूलों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं, बुधवार को भी नांगल चौधरी क्षेत्र के कई स्कूलों में छापेमारी की गई। जहां पर अधिकारियों को एक स्कूल गैर मान्यता प्राप्त मिला।

इस स्कूल के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी ने उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी ने एक पत्र जारी कर गैर मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों को अपने मेन गेट पर नोटिस लगाने का आदेश दिया है।

ये स्कूल निकला गैर मान्यता प्राप्त

आज नांगल चौधरी की खंड शिक्षा अधिकारी संतोष ने खंड के कई स्कूलों कि जांच की। इसमें से आईपीएस नाम के स्कूल को पास मान्यता नहीं थी। शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्रबंधक से स्कूल को बंद करने और स्कूल के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने के लिए डीईओ को शिकायत दी है।

Also Read: हरियाणा के प्राइवेट स्कूलों का षड्यंत्र: एडमिशन फॉर्म में जोड़ा ये नियम, दुर्घटना होने पर नहीं होगी स्कूल की जिम्मेदारी

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का आदेश

दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी ने आज एक आदेश जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के तहत सभी गैर मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूल बंद किया जाएगा। इस आदेश के अनुसार गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के गेट के बाहर विभाग की ओर से जारी आदेश लगाए जाएंगे। जिसमें यह लिखा जाएगा कि यह स्कूल गैर मान्यता प्राप्त है और इस स्कूल में किसी भी विद्यार्थी का एडमिशन नहीं लिया जा सकता है। 

5379487