Logo
हरियाणा के झज्जर में पब्लिक हेल्थ के अधिकारी का यातायात पुलिस ने चालान काट दिया। ऐसे में पब्लिक हेल्थ के अधिकारी ने यातायात थाने के पेयजल कनेक्शन को काट दिया। आलाधिकारियों ने मामले में संज्ञान लेते हुए विवाद को समाप्त करवाया।

Jhajjar: पुलिस और पब्लिक हेल्थ विभाग कर्मियों के बीच उस समय टकराव की स्थिति बन गई, जब पब्लिक हेल्थ के अधिकारी का यातायात पुलिस ने चालान काट दिया। ऐसे में पब्लिक हेल्थ के अधिकारी ने यातायात थाने के पेयजल कनेक्शन को काट दिया। आलाधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद विवाद को समाप्त करवाया गया। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन दोनों विभागों के कर्मचारियों में इस खबर की खूब चर्चा होती रही। पुलिस विभाग के एक कर्मचारी का तो यह भी कहना था कि साहब गल्यां उलझ गया था, इसलिए काट दिया चालान।

आखिर क्या है पूरा मामला

करीब तीन दिन पूर्व यातायात नियमों का पालन न करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में कार्यरत एक अधिकारी का चालान काट दिया। चालान काटने से नाराज संबंधित अधिकारी ने यातायात थाने का पेयजल कनेक्शन ही काट दिया। स्थिति यह रही कि पब्लिक हेल्थ कर्मचारियों ने संबंधित थाना भवन में जा रही पेयजल सप्लाई के कनेक्शन को न केवल बाहर बनाए गए चैंबर से बंद कर दिया, बल्कि थाना परिसर के अंदर पहुंच कर भी सप्लाई के लिए बिछाए गए मेन पाइप को अवरूद्ध कर दिया। इस कारण संबंधित थाना में तैनात पुलिसकर्मियों को पिछले करीब दो दिनों से बगैर पानी के रहना पड़ा। बाद में पब्लिक हेल्थ विभाग के कर्मियों ने पेमेंट पेंडिंग होने सहित अन्य कारण गिनवाए, लेकिन इसे चालान काटने से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके कारण मामले की खूब चर्चा होती रही। अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद कनेक्शन को दोबारा जोड़ा गया।

लीकेज बता कर काट गए कनेक्शन

ऐसा नहीं है कि पेयजल सप्लाई बंद करने पहुंचे कर्मचारियों को किसी ने देखा नहीं। उन कर्मचारियों ने अपने कार्य को तसल्ली बख्श अंजाम दिया। इस संबंध में जब एक पुलिसकर्मी ने पेयजल सप्लाई बंद करने के कार्य में लगे कर्मचारियों से पूछा कि किस वजह से यहां खुदाई की जा रही है तो कर्मचारियों ने लीकेज की समस्या दुरुस्त किए जाने की बात कही। जिसके बाद पुलिसकर्मी भी जवाब से संतुष्ट होकर अपने कार्य में व्यस्त हो गए। उन्हें आभास ही नहीं हुआ कि लीकेज ठीक करने पहुंचे कर्मचारी उनके थाने का कनेक्शन भी काट सकते हैं।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487