Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में बीजेपी ने इस साल के लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के परिवार का टिकट काट दिया, जिससे कुलदीप बिश्नोई खासे नाराज हैं। यही कारण है कि उन्होंने हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत चौटाला के चुनाव प्रचार से दूरी बना रखी है। 

हिसार लोकसभा सीट पर भजनलाल परिवार का दबदबा

भजनलाल परिवार हिसार जिले से लगातार चार बार चुनाव लड़ चुका है। साल 2009 में पूर्व सीएम भजनलाल हिसार से चुनाव जीते थे। इसके बाद  साल 2011 में उपचुनाव में कुलदीप बिश्नोई चुनाव लड़े और उनकी जीत हुई थी। साल 2014 में कुलदीप बिश्नोई हजकां से चुनाव लड़े, लेकिन दुष्यंत चौटाला ने उन्हें हरा दिया। वहीं, साल 2019 में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी के प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के सामने हार गए।

कुलदीप ने किया था हिसार सीट पर दावा

मार्च 2022 में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद बीजेपी से उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने विधानसभा उपचुनाव लड़ा। इसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने इस साल के लोकसभा चुनाव में हिसार सीट से दावेदारी ठोंकी, लेकिन इस साल बीजेपी हाईकमान में उनकी नहीं सुनी गई और पूर्व डिप्टी पीएम चौधरी देवीलाल के बेटे रणजीत चौटाला को पार्टी में शामिल कर टिकट दे दी गई। कहा जा रहा कि वे अभी तक निर्दलीय विधायक थे।

Also Read: हरियाणा लोकसभा चुनाव 2024: BSP ने पांच सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसको कहां से मैदान में उतारा 

कुलदीप बिश्नोई ने बयां किया दर्द

हिसार से टिकट न देने और उनके क्षेत्र में बीजेपी से चौटाला की एंट्री पर कुलदीप बिश्नोई का दर्द सामने आया। उन्होंने सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्हें टिकट न मिलने पर उनके समर्थकों के निराश होने की बात कहकर इशारों में अपना दर्द बयां किया। इसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने रणजीत चौटाला के ऑफिस के उद्घाटन कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे।