Logo
election banner
Rohtak News: इजरायल में भारतीय निर्माण श्रमिकों को भर्ती करने का अभियान रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शुरू किया गया।

Rohtak News: इजराइल में 10,000 से अधिक भारतीय निर्माण श्रमिकों को भर्ती करने का अभियान रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शुरू किया गया। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने बताया कि भारत सरकार और इजराइल सरकार के बीच हुए समझौते के तहत यह भर्ती कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित की जा रही है।

हरियाणा सरकार ने यह पहल करते हुए कौशल रोजगार के तहत कुशल लोगों को भर्ती के लिए बुला रही है, जिसमें केवल बढ़ई, राजमिस्त्री, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, वेल्डर आदि को ही इस भर्ती के लिए बुलाया गया है। आगे उन्होंने कहा की इस नई पहल ने अन्य राज्यों के बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित किया है।

अन्य राज्यों से रोहतक आए

हरियाणा सरकार की इस पहल के अनुसार , हरियाणा से 10,000 लोगों को इजराइल भेजने की व्यवस्था की गई है। अच्छी नौकरी और अच्छे देश के होने के कारण, अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में लोग रोहतक में भर्ती के लिए आ रहे हैं । विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने युद्ध जैसी स्थिति होने के बावजूद लोगों की इजरायल जाने की इच्छा पर जोर दिया है।

21 जनवरी तक चलेगी भर्ती

यहां पहुंचे लोगों ने हमें बताया कि उन्हें इस भर्ती के बारे में मीडिया के द्वारा पता चला, जिसमें एक लाख से ज्यादा की सैलरी बताई गई है और लोग युद्ध जैसी स्थिति के बावजूद पैसा कमाने के लिए इजरायल जाना चाहते हैं। सुनीत मुखर्जी ने बताया कि यह भर्ती 21 जनवरी तक जारी रहेगा।

Also Read: Ramayana Festival: इंटरनेशनल रामायण फेस्टिवल की शुरुआत, सात देशों के आर्ट और कल्चर की दिखेगी झलक

आवेदक रोजगार के लिए जाना चाहते हैं  इजरायल

रोहतक , हरियाणा कौशल विकास निगम कौशल रोजगार के तहत भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है। राजस्थान के एक आवेदक ने कहा कि वह इजराइल जाना चाहते हैं और इजराइल सरकार उन्हें काम करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगी। उन्होंने  कहा कि मैं यहां बेरोजगार हूं और पैसा कमाने के लिए इजरायल जाना चाहता हूं। इजराइल सरकार हमें सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करेगी। 

5379487