Logo
election banner
हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुग्राम के नगर निगम कार्यालय में हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (एचकेआरएनएल) के अंतर्गत कार्यरत क्लर्क दीपक को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में एक अन्य आरोपी जेडटीओ समीर की भी संलिप्तता के चलते उसको गिरफ्तार किया गया।

Gurugram: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुग्राम के नगर निगम कार्यालय में हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (एचकेआरएनएल) के अंतर्गत कार्यरत क्लर्क दीपक को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में एक अन्य आरोपी जेडटीओ समीर की भी संलिप्तता के चलते उसको गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि जेडटीओ द्वारा क्लर्क दीपक के माध्यम से एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी, जिसमें से 50 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए आरोपी दीपक को एसीबी की टीम में रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

हाउस टैक्स कम करने की एवज में मांगी थी रिश्वत

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना मिली कि आरोपी दीपक क्लर्क तथा समीर जोनल टैक्सेशन ऑफिसर अर्थात जेडटीओ द्वारा शिकायतकर्ता से हाउस टैक्स कम करने के बदले में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। इस मामले में तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और आरोपी दीपक को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जबकि आरोपी जेडटीओ समीर की भी संलिप्तता के चलते उसकी गिरफ्तारी की गई। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष निष्पक्ष तथा पारदर्शी तरीके से की गई। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है।

सरकारी काम की एवज में रिश्वत मांगने वालों पर हो रही कड़ी कार्रवाई

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपियो के खिलाफ गुरुग्राम के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए उनकी गिरफ्तारी की गई है। ब्यूरो प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। रिश्वत मांगने वालों पर एसीबी टीम कड़ी कार्रवाई कर रही है।

5379487