Logo
Good news for railway passengers: अंबाला के पास शंभू स्टेशन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। ऐसे में दिल्ली-जींद और रोहतक-पानीपत रूट पर कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था। इनमें से कई ट्रेनें आज से बहाल होने जा रही हैं।

Good news for railway passengers: दिल्ली से जींद के बीच और रोहतक से पानीपत और हांसी के बीच ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खास खबर है। आज से इस रूट पर चार पैसेंजटर ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। यह ट्रेनें किसान आंदोलन के कारण रद्द चल रही थी। अब रेलवे ने इन ट्रेनों के संचालन की घोषणा कर इन ट्रेनों का टाइम टेबल और शेड्यूल जारी कर दिया है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अंबाला के पास शंभू स्टेशन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। ऐसे में इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों को वाया रोहतक, जींद, जाखल रूट पर डायवर्ट कर दिया गया था। लुधियाना और दिल्ली के बीच जाने वाली कई ट्रेनों को पानीपत, अंबाला की बजाए रोहतक, जींद, जाखल रूट से गुजारा जा रहा था। ऐसे में बढ़ते ट्रैफिक के चलते पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया था। जींद-दिल्ली के बीच चलने वाली चार पैसेंजर ट्रेनें भी 5 मई से रद्द थीं।

अधिकारियों ने बताया कि अब दो दिन पहले किसानों ने रेलवे ट्रैक से आंदोलन खत्म कर दिया है। ऐसे में सभी डायवर्ट ट्रेनों का संचालन पूर्व निधारित शेड्यूल के तहत सुनिश्चित हो गया है, जिसके बाद अब इन चारों ट्रेनों का संचालन भी बहाल हो चुका है।

रोहतक से होकर गुजरने वाली पैसेंजर ट्रेनों का शेड्यूल

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जींद-दिल्ली पैसेंजर गाड़ी संख्या 04456 का संचालन आज से शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन दोपहर 2:30 बजे जींद से रवाना होकर शाम 6:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसके अलावा जाखल से दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 04432 जाखल की बजाए दिल्ली से चल रही थी। यह ट्रेन भी आज सुबह 4:25 बजे से जाखल से रवाना हुई है और दिल्ली पहुंचने का समय सुबह 9:50 है। रोहतक से हांसी जाने वाली गाड़ी संख्या 04487 और रोहतक से वाया पानीपत होकर जींद जाने वाली गाड़ी संख्या 04995 भी पटरी पर लौट आई है।

इसी प्रकार रोहतक से पानीपत जाने वाली पैसेंजर 04983 का संचालन बहाल हो चुका है। यह ट्रेन सुबह 11.55 बजे रोहतक से रवाना होगी और पानीपत पहुंचने का समय दोपहर 2 बजे का है। इसी प्रकार, जींद से दोपहर 3:50 बजे रवाना होकर दिल्ली पहुंचने वाली गाड़ी संख्या 04988 के भी आज बहाल होने की उम्मीद है।

क्या कहते हैं स्टेशन अधीक्षक

रोहतक के स्टेशन मास्टर डीके मिश्रा का कहना है कि किसान आंदोलन के चलते दिल्ली-जींद रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ गई थी। इस कारण कई पैसेंजर ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया था। अब सभी ट्रेनों का संचालन पूर्व शेड्यूल के तहत किया जा रहा है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

5379487