Logo
हरियाणा के सोनीपत से किसान आंदोलन के चलते रद्द हुई ट्रेन दोबारा पटरी पर दौड़ने लगी है। हालांकि अभी तक सभी ट्रेन नहीं चल पाई है, लेकिन जल्द ही सभी ट्रेन निर्धारित समय से दौड़ना शुरू हो जाएंगी।

Sonipat: अंबाला में चल रहे किसान आंदोलन के समाप्त होने के बाद अब रेलवे यातायात धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। रेलवे ने 35 दिनों से रद्द चल रही गाड़ी संख्या 14508 बठिंडा एक्सप्रेस को पटरी पर उतार दिया है, जिससे यात्रियों ने राहत की सांस ली है। बठिंडा एक्सप्रेस का परिचालन बहाल होने से पंजाब की तरफ आने-जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। हालांकि यात्रियों को अभी भी अमृतसर-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के चलने का इंतजार है। सोनीपत रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 40 हजार से अधिक यात्री दिल्ली व पानीपत की तरफ आवागमन करते हैं।

किसानों के रेल रोको आंदोलन के बाद से बंद थी ट्रेन

किसान आंदोलन के चलते रेलवे ने दिल्ली-अंबाला रूट पर चलने वाली नौ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया था। वहीं 10 ट्रेनों को दूसरे मार्ग से चलाया जाने लगा था। जिससे सोनीपत के यात्रियों को दिल्ली व पानीपत की तरफ आवागमन करने में खासी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। एक माह से अधिक समय के बाद ट्रेनों का परिचालन बहाल किया गया है, जिससे यात्रियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि अभी लंबी दूरी की ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही ट्रेनों का परिचालन सुचारू कर दिया जाएगा।

आंदोलन की चलते घंटों लेट चल रही ट्रेने

किसान आंदोलन के खत्म होने के बाद भले ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया हो, लेकिन लंबी दूरी की ट्रेनें अभी भी घंटों देरी से चल रही हैं। बुधवार को जम्मू तवी से पुणे जाने वाली गाड़ी संख्या 11078 झेलम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 2.50 घंटे की देरी से चली। गाड़ी संख्या 04588 पानीपत-दिल्ली मेमू दो घंटे, 14508 बठिंडा एक्सप्रेस एक घंटे, 04452 कुरुक्षेत्र- दिल्ली मेमू 3.30 घंटे, 12926 पश्चिम एक्सप्रेस एक घंटे, 22430 दिल्ली सपुरफास्ट एक्सप्रेस एक घंटे, 11842 गीता जयंती एक्सप्रेस 1.20 घंटे की देरी से चली। जबकि गाड़ी संख्या 12460 अमृतसर-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्प्रेस रद्द रही।

रूट पर ट्रेनों का परिचालन किया शुरू

सोनीपत रेलवे स्टेशन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि आंदोलन खत्म होने के चलते रूट पर ट्रेनों को परिचालन शुरू हो गया है। अभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चली हैं, जल्द ही ट्रेनें निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही ट्रैक पर दौड़ेंगी। अमृतसर-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस का भी परिचालन भी जल्द शुरू किया जाएगा। यात्रियों के सामने किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। जरूरी कदम समय पर उठाया जा रहा है।

5379487