Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में साइबर क्राइम थाना साउथ पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए चार लड़कियों सहित आठ ठगों को गिरफ्तार किया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Gurugram: साइबर क्राइम थाना साउथ पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए चार लड़कियों सहित आठ ठगों को गिरफ्तार किया। पालम विहार में चलाए जा रहे कॉल सेंटर से आरोपी विदेश में नौकरी के नाम पर युवाओं से 2 से 3 लाख रुपए की ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपियों से 10 मोबाइल फोन व 4 लैपटॉप बरामद कर कार्रवाई शुरु कर दी। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

साइबर क्राइम थाना साउथ पुलिस को सूचना मिली कि पालम विहार एरिया में अवैध तरीके से कॉल सेंटर चलाकर विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से ठगी की जा रही है। इसके बाद एसीपी सोहना विपिन अहलावत के निर्देशानुसार कार्य करते हुए साइबर क्राइम थाना साउथ के प्रभारी इंस्पेक्टर मनीष कुमार की टीम ने मौके पर रेड की। पुलिस ने वहां से चार युवतियों सहित आठ ठगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से दस मोबाइल फोन, व चार लैपटाप बरामद किए। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली के नरेंद्र कुमार, रवि कुमार, रंजन कुमार, काजल, हरियाणा जींद से विक्रांत सिंह, यूपी के आजमगढ़ निवासी गरिमा, मध्यप्रदेश के अनूपपुर निवासी एगनेश फ्रानेश, राजस्थान के गंगानगर निवासी साहिल पूनिया के रुप में निवासी गांव डिक्तानिया गंगानगर (राजस्थान) के रुप में हुई।

वेबसाइट के जरिए ठगी को दे रहे थे अंजाम

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इंटरनेशनल जॉब सोल्यूशन डॉट काम के नाम से वेबसाइट बनाई हुई थी। वे साइन डॉट काम से नौकरी की तलाश करने वाले लोगों का डाटा लेकर उनसे कांटेक्ट करते। उन्हें विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देते और उन्हें अपने विश्वास में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी व ठगी की वारदात को अंजाम देते। ये नौकरी लगवाने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 2 से 3 लाख रुपए की ठगी करते थे। लोगों से ठगी हुई राशि को ये फर्जी बैंक खाते में डलवाते थे। फर्जी बैंक खाते इनका अन्य साथी इनको उपलब्ध करवाता था। आरोपी करीब 6 महीने से कॉल सेंटर चलाकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे तथा ठगी करने के लिए इन लोगों को प्रतिमाह 18 हजार रुपए की सैलरी मिलती थी।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487