Logo
election banner
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला नीदरलैंड की राजदूत महामहिम मरीसा गेरार्ड्स से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्रांति के लिए हरियाणा देश का भविष्य है।

Haryana News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल 2024 समिट में शिरकत करने गांधीनगर पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा-पवेलियन का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होंने नीदरलैंड की राजदूत महामहिम मरीसा गेरार्ड्स से मुलाकात की। इसके साथ ही उसके साथ विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक क्रांति के लिए हरियाणा देश का भविष्य है और प्रदेश में निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल है। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में उद्योग लगाने वालों को विभिन्न सहूलियतें दी जा रही हैं।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नीदरलैंड्स की राजदूत महामहिम मरीसा गेरार्ड्स व अन्य देशों के प्रतिनिधियों के सामने प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिए प्रस्ताव रखते हुए कहा कि औद्योगिक क्रांति के लिए हरियाणा देश का स्वर्णिम भविष्य है। एयरपोर्ट, रेलवे तथा सड़क ढांचा मजबूत स्थिति में है।

हरियाणा में कई कंपनियों ने निवेश किया

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा देश में न केवल निवेशकों के लिए पसंदीदा गंतव्य स्थल के रूप में उभरा है, बल्कि राज्य के प्रति निवेशकों का विश्वास लगातार मजबूत हुआ है। कोविड महामारी के बावजूद अनेक बड़ी कंपनियों ने हरियाणा में निवेश किया और अब मारुति सुजुकी ने अपना प्लांट लगाया है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हरियाणा भारत को 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के विजन को आगे बढ़ाने की दिशा में सहयोग दे।

एक्सपोर्ट दोगुना करना सरकार का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि इसके लिए सक्षम नीतियों, गुणवत्तापरक बुनियादी ढांचे की उपलब्धता, कारोबारी सुगमता, उद्योग–अनुकूल परिवेश और प्रोत्साहन संरचना पर बल दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने उद्योग एवं व्यापार के अनुकूल परिवेश तैयार करने के लिए अनेक कारगर कदम उठाये हैं। उद्योगपतियों, व्यापारियों और निवेशकों को वित्तीय प्रोत्साहनों के साथ-साथ समय पर सरकारी सेवाएं प्रदान करना भी सुनिश्चित किया है। हम लगातार एक्सपोर्ट को बढ़ा रहे हैं। आने वाले वक्त में एक्सपोर्ट दोगुना करना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने मरीसा गेरार्ड्स के अलावा अन्य देशों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और राज्य में निवेश का न्योता दिया।

5379487