Logo
election banner
Haryana Farmers: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के किसानों को एक बड़ी राहत देते हुए बिजली सप्लाई के शेड्यूल को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। 

Haryana Farmers: प्रदेश में बढ़ रही ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने किसानों के लिए बड़ा फैसला किया है। सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि रात के समय में खेतों में सिंचाई करने से किसानों को परेशानी आ रही है। ऐसे में ट्यूबवेलों के लिए बिजली सप्लाई के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। सीएम ने आगे कहा कि ट्यूबवेलों के लिए बिजली 2 शिफ्टों में मिलेगी, जिससे किसान रात को बजाय अब दिन के समय में अपने खेतों में पानी दे सकेंगे। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ऊर्जा विभाग ने कुल 19 सर्कलों के दो ग्रुप बनाए हैं। फतेहाबाद, कैथल,   करनाल, सिरसा, सोनीपत, जींद और भिवानी में बिजली सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक दी जाएगी। बचे हुए सभी सर्कलों में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बिजली दी जाएगी। मुख्यमंत्री के इस फैसले से किसानों की परेशानी कम होगी और वे दिन के समय में अपने खेतों की सिंचाई कर सकेंगे। 

जनवरी के बाद इस शेड्यूल पर फिर से विचार किया जाएगा 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि किसानों के लिए बिजली आपूर्ति का यह शेड्यूल 31 जनवरी 2024 तक जारी रहेगा। 31 जनवरी के बाद इस  शेड्यूल पर फिर से विचार किया जाएगा और यदि आवश्यकता हुई तो इसे आगे भी बढ़ा दिया जाएगा। 

Also Read: प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले-कल 'लाड़ली' के खातों में पहुंचेगी 8वीं किस्त, बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य

बिजली विभाग को भी दिए गए निर्देश

मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक और सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली की आपूर्ति 31 जनवरी 2024 तक सुनिश्चित की जाए। सरकार के इस फैसले से किसानों को खेती में काफी लाभ मिलेगा। पिछले कुछ दिनों से प्रदेशभर से किसानों द्वारा सरकार को इस परेशानी से अवगत कराया जा रहा था, जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है। 

5379487