Haryana Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार को हुए स्कूल बस हादसे ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। इस हादसे की तस्वीरें सामने आने के बाद से हर कोई परेशान है। घटना के बाद से पीड़ित परिजनों से मिलने के नेताओं का सिलसिला शुरु हो गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पीड़ित छात्रों और उनके परिजनों से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली से कनीना के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने हादसे पर दुख जताया था।

मीडिया से बातचीत में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस घटना के पीछे कई लोगों की लापरवाही सामने आ रही है। सरकार से मांग है कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके और परिजनों को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि परिजनों की मांग है कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाते हुए।

दो छात्रों की हालत गंभीर 

बता दें कि महेंद्रगढ़ के कनीना के गांव उन्हानी के पास गुरुवार को स्कूल बस पलटने से भीषण सड़क हादसा हो गया था। इस दुर्घटना में छह बच्चों की मौत हो गई और 15 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को रेवाड़ी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन उनमें दो बच्चे की हालत गंभीर होने के चलते गुरुवार शाम को उन्हें गुरुग्राम रेफर कर दिया गया है। हालांकि, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

नशे में था बस चालक 

जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त चालक नशे की हालत में था। जिसके चलते वह बस से नियंत्रण खो बैठा और नहरी पुलिया के पास एक बड़े पेड़ से टकराकर बस पलट गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कुछ बच्चे शीशे तोड़ते हुए खिड़कियों से बाहर जा गिरे। हादसे के बाद आस पास के लोग बच्चों की मदद के लिए दौड़े और फौरन घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

ये भी पढ़ें:- महेंद्रगढ़ बस हादसा: 8 बच्चों की मौत के लिए स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार या जिला प्रशासन

4 सदस्यों का सरकारी पैनल करेगा जांच

हादसे के बाद प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा भी अस्पताल पहुंचकर पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की थी। इसके अलावा इस हादसे के जांच के लिए सरकार के जरिए चार सदस्यीय पैनल को नियुक्त किया जाएगा, जो महेंद्रगढ़ में हुए स्कूल बस दुर्घटना की जांच करने वाला है। ये पैनल इस बात का पता लगाएगा कि आखिर किन वजहों से चलते ये हादसा हुआ।