Logo
election banner
हरियाणा में हिसार के हांसी नगर परिषद के गृहकर प्रभारी को एंट्री करप्श ब्यूरों ने एक चाय वाले के साथ पांच हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगें हाथों गिरफ्तार किया है। प्रॉपर्टी आईडी में नाम दर्ज करने व जमीन का रिकार्ड ठीक करने का छह हजार में हुआ था सौंदा, एक हजार पहले ले चुका भूप सिंह

हिसार। एंटी करप्शन ब्यूरों ने नगर परिषद के गृहकर शाखा प्रभारी भूप सिंह को नप के सामने चाय की दुकान चलाने वाले के साथ पांच हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगें हाथों गिरफ्तार किया है। गृहकृर शाखा इंजार्च ने प्रॉपर्टी आईडी में नाम दर्ज करने और उनके प्लाट का रिकार्ड ठीक करने के लिए छह हजार रुपये में सौंदा तय किया था। जिसमें से एक हजार रुपये आरोपी 19 मार्च को ही ले चुका था। गृहकर शाखा प्रभारी को चाय वाले के साथ रिश्वत लेते पकड़े जाने की सूचना के बाद पार्षद व शहरवासी मौके पर पहुंचे तथा नगर परिषद कर्मचारियों पर काम के बदले पैसे लेने के आरोप लगाए। जिस पर एसीबी ने कर्मचारियों को रिश्वत देने वालों को एसीबी के पास लिखित शिकायत करने की सलाह दी।

चाय वाले की दुकान पर रखवाएं पांच हजार

प्रॉपर्टी में नाम दर्ज करने और जगह का रिकार्ड सही करने के लिए किए सौंदे में बाकी बचे पांच हजार रुपये देने के लिए वीरवार का समय तय किया था। एंटी करप्शन ब्यूरों को शिकायत कर सुमित निर्धारित समयानुसार वीरवार को बाकी बचे पांच हजार रुपये देने के लिए पहुंचे। भूप सिंह ने सुमित को पांच हजार रुपये चाय की दुकान पर रखने को कहा। सुमित ने जैसे ही चाय की दुकान पर पांच हजार रुपये रखे तो एसीबी की टीम ने नकदी बरामद कर गृहकर शाखा प्रभारी भूप सिंह के साथ चाय वाले धर्मबीर उर्फ ननू को भी गिरफ्तार कर लिया।

सुमित ने बना लिया वीडियो

सुमित वीरवार को जैसे ही पांच हजार रुपये लेकर गृहकर शाखा पहुंचा तो भूप सिंह ने उसे राशि धर्मबीर के पास रखने के कहा। इससे पहले सुमित ने भूप सिंह का रिश्वत मांगने की वीडिया बना ली थी। जिसके आधार पर चाय की दुकान से रिश्वत के पैसे बरामद करने के बाद एसीबी ने गृहकर शाखा प्रभारी के साथ दुकानदार धर्मबीर को भी उसके साथ गिरफ्तार कर लिया।

5379487