Logo
Hisar Air Show: हिसार एयरपोर्ट पर पर तिन दिनों के लिए एयर शो का आयोजित किया जाएगा। हरियाणा सरकार की ओर से इसकी स्वीकृति मिल गई है, लेकिन आचार संहिता के चलते सरकार ने इसकी घोषणा नहीं की है।

Hisar Air Show: हरियाणा के हिसार हवाई अड्डे पर एयर शो होने वाला है। इस इवेंट की तैयारी जोरों-शोरों की जा रही है। सीएम ऑफिस की ओर से इस इवेंट के लिए स्वीकृति मिल चुकी है। हालांकि चुनाव आचार संहिता के चलते सरकार की ओर से इस इवेंट की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि 4 जून के बाद सरकार इसकी कभी भी घोषणा कर सकती है। अभी फिलहाल इस एयर शो की तारीख 12, 13 और 14 जुलाई तय की गई है।

क्या है इस इवेंट का उद्देश्य

हिसार एयरपोर्ट अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह एयर शो हिसार एयरपोर्ट पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें विदेशी डेलिगेशन भी शामिल होंगे। इसका इवेंट का उद्देश्य हिसार सिटी को इन्वेस्ट के लिए प्रमोट करना है। एयर शो देखने के लिए विदेशी कंपनियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। हिसार में इस एयर शो के माध्यम से निवेश को बढ़ावा देना है। यहां हवाई जहाज से संबंधित उद्योगों के लिए कंपनियों के लिए एक माहौल तैयार किया जा रहा है ताकि आने वाले समय में यहां निवेश बढ़ सके।

इंग्लैंड से मंगवाया जाएगा विमान

इस एयरपोर्ट पर अभी बड़े विमानों को उड़ाने का लाईसेंस नहीं मिला है। यहां छोटे और मध्यम आकार के ही विमान उड़ सकते हैं। इस चलते एयर शो में छोटे विमान   ही अपना करतब दिखाएंगे। कहा जा रहा है कि इन विमानों को विशेष रूप से इंग्लैंड से मंगवाया जाएगा। करतब दिखाते हुए यह विमान हवा में रंग बिरंगे कलर और तिरंगा बनाते हुए आसमान में नजर आने वाले हैं।

विदेशी मेहमान लगा सकेंगे प्रदर्शनी

इस इवेंट के दौरान हिसार एयरपोर्ट पर एक बड़ा एप्रेन लगाया जाएगा जिसमें अलग-अलग पवेलियन बनाए जाएंगे, इसमें विदेशी मेहमान एयर इंडस्ट्रीज से जुड़ी अपनी प्रदर्शनी भी लगा सकते हैं। हरियाणा सरकार का एविएशन विभाग विदेशी डेलीगेट्स से संपर्क कर रहे हैं। सरकार की ओर से आम लोगों के लिए भी एयर शो देखने की व्यवस्था की जाएगी।

Also Read: हरियाणा के मां-बेटे ने रचा लंदन में इतिहास, परवीन रानी बनी हर्ट्समेरे बरो की डिप्टी मेयर 

4 जून के बाद ही तय होगी तारीख

हरियाणा के एविएशन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि चुनाव आचार संहिता की वजह से अभी इस संबंध में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। लेकिन सरकार इस तरह के एयर शो पर विचार कर रही है। 4 जून के बाद ही इसकी फाइनल डेट बता दी जाएगी। यह राज्य सरकार की ओर से आयोजित हरियाणा के एयरपोर्ट पर पहला एयर शो होगा। 

jindal steel Ad
5379487