Logo
election banner
हरियाणा में सोनीपत के जुआं गांव में सहपाठियों ने डंडे व हथियारों से पीट पीटकर 10वीं के छात्र की हत्या, तीन दिन पहले क्लास रूम में हुआ था विवाद। पुलिस ने सात आठ नाबालिगों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सोनीपत। गांव जुआं के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक के बाहर सहपाठियों ने अपने साथियों संग मिलकर दसवीं कक्षा के छात्र की धारदार हथियार व डंडे से हमला कर हत्या कर दी। छात्र की तीन दिन पहले क्लासरूम में गांव के ही सहपाठियों के साथ कहासुनी हुई थी। जिसकी रंजिश में वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने छात्र के ताऊ के बेटे के बयान पर सात-आठ लडकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

छुट्टी के बाद घर जाते समय स्कूल गेट के पास पकड़ा

गांव जुआं निवासी संदीप ने बताया कि उनका चचेरा भाई अक्षित (16) गांव के राजकीय स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र था। शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद वह स्कूल के गेट के पास पहुंचा तो उसके सहपाठियों व उनके दोस्तों ने अक्षित को पकड़ लिया। उन्होंने उसकी डंडे से पिटाई करने के साथ ही धारदार हथियारों से भी अक्षित पर हमला कर दिया। अक्षित की गर्दन, छाती व सिर में भी वार किए गए।

अधमरा कर फरार हुए आरोपी, अस्पताल में मौत 

शोर सुनकर स्कूल स्टाफ व विद्यार्थि मौके पर पहुंचे तो आरोपी वहां से फरार हो गए। इससे पहले आरोपी डंडों व तेजधार हथियारों से हमला कर अक्षित को अधमरा कर चुके थे। घायल अवस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां से महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल खानपुर ले जाया गया। जहां पर अक्षित को मृत घोषित कर दिया।

गांव के नाबालिग लड़कों पर आरोप

आरोप है कि हत्या गांव के ही लडकों ने की है। जिन पर हत्या का आरोप लगा है वह भी नाबालिग बताए जा रहे हैं। बताया गया कि अक्षित की तीन दिन पहले कक्षा कक्ष में ही सहपाठियों से मामूली कहासुनी हो गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। शाम को गांव जुआं में एफएसएल की टीम ने पहुंचकर सबूत जुटाए हैं।

पढ़ाई में होशियार था अक्षित, एक साल पहले सिर से उठा था पिता का साया

गांव जुआं के सरकारी स्कूल के सामने हमलावरों के हमले का शिकार हुआ अक्षित पढ़ाई में भी होनहार था। एक साल पिता का साया सिर से उठने के बाद वह अपनी मां और छोटे भाई को सदैव ढांढस बंधाता था। लेकिन परिवार को यह पता नहीं था कि वह भी उन्हें ऐसे छोडकर चला जाएगा। अक्षित की हत्या के बाद से पूरे परिवार की आंखों से आंसू नहीं थम रहे हैं।

पिता की मौत के बाद संभाल रहा था जिम्मेदारी

अस्पताल में पहुंचे परिजनों ने बताया कि अक्षित पढ़ाई के साथ ही परिवार की जिम्मेदारी संभालने लगा था। पिता की मौत के बाद परिवार खेती और पशुपालन पर निर्भर होकर रह गया था। पिता तस्वीर का एक साल पहले निधन हो गया था। अक्षित ने उसके बाद परिवार की जिम्मेदारियों को निभाना शुरू कर दिया था। वह मां व छोटे भाई अंकित को कहता था कि वह उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगा। लेकिन समय को कुछ और मंजूर था।

पूरी तैयारी से आए थे हमलावर

परिजनों ने बताया कि हमलावर पूरी तैयारी के साथ आए थे। वह धारदार हथियार व डंडों को बोरे में लपेटकर लाए थे। जिससे किसी को पता न लग सके। जब अक्षित स्कूल से निकला तो अचानक उसे चारों तरफ से घेरकर हमला किया गया। अचानक हुए हमले में वह बुरी तरह से घायल हो गया था।

आरोपियों की हुई पहचान

गांव जुआं के स्कूल के बाहर दसवीं कक्षा के छात्र की धारदार हथियार व डंडे से हत्या की गई है। हत्या का आरोप सहपाठियों पर लगा है। जिन पर आरोप है उनकी पहचान कर ली गई है। पुलिस उनके बारे में पता लगा रही है कि वह बालिग या नाबालिग है। मामले में गहनता से जांच कर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

-इंस्पेक्टर अरुण कुमार, थाना प्रभारी, मोहाना

5379487