Logo
election banner
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज तड़के हुई बारिश के बाद से मौसम सुहाना हो गया है। लोगों को तेज गर्मी से राहत मिल गई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह के मौसम का ताजा अपडेट दिया है।

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था। लेकिन आज सोमवार अलसुबह मौसम ने करवट ली और राहत की बारिश हुई। पिछले कई दिनों से मौसम विभाग के द्वारा की जा रही भविष्यवाणी आज सच साबित हुई। इस बीच मौसम विभाग ने वेदर को लेकर ताजा अपडेट दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के चलते आज सोमवार को दिनभर मौसम सुहाना बना रहेगा। लोगों को गर्मी से राहत रहेगी। इसके साथ ही दिन में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान   अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली -एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि रविवार को पूरे दिन तेज धूप खिली थी। इस दौरान अधिकतम तापमान भी 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन सोमवार तड़के दिल्ली में बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया। इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलीं। इस हफ्ते दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज हल्की बारिश के बाद दिनभर आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। वहीं, 23 और 24 अप्रैल को आसमान साफ रहेगा। 25 से 27 अप्रैल के बीच तेज हवाएं चलेंगी, लेकिन बारिश नहीं होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 तो न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को तेज धूप और गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

हरियाणा में भी हुई बारिश

वहीं, हरियाणा में भी मौसम का बदला हुआ रुख दिखाई दे रहा है। प्रदेश के कुछ इलाके में रविवार देर रात को बारिश देखने को मिली। राज्य में पिछले 20 दिनों में 1.7 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि सामान्य तौर पर 7.4 मिलीलीटर बारिश होती है। अप्रैल में यह बारिश 5.7 कम बारिश है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि हालांकि अभी हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील है, इसलिए बारिश का यह आंकड़ा बढ़ने के पूरे आसार हैं। हालांकि, बारिश के बाद हीट वेव चलने की संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें:- यूपी में भीषण गर्मी का कहर, जानें अपने शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

प्रदेश में 25 अप्रैल तक मौसम परिवर्तनशील रहने वाला है। इस दौरान बीच-बीच में हल्की बारिश होने की संभावना है। सूबे में दिन के अधिकतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी तो रात के न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो 26 अप्रैल के बाद मौसम एक बार फिर से करवट लेगा। इस दौरान सूबे में तपिश बढ़ेगी, दिन का पारा 40 डिग्री के पार रहने की संभावना है। महीने के लास्ट में लू का प्रकोप भी लोगों को झेलना पड़ सकता है।

5379487