Logo
election banner
दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला है। मौसम का असर हवाई यात्रा पर भी पढ़ा है। दिल्ली में 3 बजे से लेकर 4.30 बजे के बीच 16 उड़ानें डायवर्ट की गईं।

Flights Diverted on Delhi: दिल्ली-हरियाणा में लोगों को पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन आज मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। मौसम का असर हवाई यात्रा पर भी पढ़ा है। खराब मौसम की वजह से दिल्ली में 3 बजे से लेकर 4.30 बजे के बीच 16 उड़ानें डायवर्ट की गईं।

इंडिगो ने दी यह जानकारी

दिल्ली में खराब मौसम को लेकर उड़ानों से संबंधित जानकारी के लिए इंडिगो ने जानकारी साझा की है। इसको लेकर इंडिगो ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। इंडिगो ने अपनी पोस्ट में लिखा कि गरज के साथ बारिश के कारण दिल्ली आने और जाने वाली उड़ानें प्रभावित हुई हैं। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें। इसके अलावा और किसी भी वास्तविक समय सहायता के लिए, आप हमारी ऑन-ग्राउंड टीम से संपर्क कर सकते हैं।

आईएमडी ने बताया मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले कुछ दिनों में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें, तो 15 अप्रैल तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि आईएमडी ने पहले ही चेतावनी दी थी कि दिल्ली और इसके पड़ोसी शहरों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी। वहीं, मौसम विभाग ने मौसम के बदलने के बाद लोगों के पालन के लिए लिए एक सलाह जारी की है।

मौसम विभाग ने जारी की सलाह

  • दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में आंधी और बिजली गिरने की सलाह।
  • घर के अंदर रहें, खिड़कियां और दरवाजे बंद करें और यदि संभव हो तो यात्रा से बचें।
  • सुरक्षित आश्रय लें, पेड़ों के नीचे आश्रय न लें।
  • कंक्रीट के फर्श पर न लेटें और कंक्रीट की दीवारों के सामने न झुकें।
  • विद्युत/इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अनप्लग करें।
  • तुरंत जल स्रोतों से बाहर निकलें।
  • उन सभी वस्तुओं से दूर रहें, जो बिजली का संचालन करती हैं।
5379487