Logo
election banner
Delhi Weather: दिल्ली में आज भी कोल्ड डे है। राष्टीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में ठंड का प्रभाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कड़ाके की ठंड में दिल्ली के लोग कांपते हुए नजर आ रहे हैं। आज भी लोग भीषण ठंड से बेहाल हैं। पिछले कुछ दिनों में कई जगहों पर कोहरा छाया रहा। वहीं, आज कोहरा कम देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने ठंड को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही, न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

लोगों ने लिया अलाव का सहारा

मौसम विभाग के मुताबिक, 9 और 10 तारीख को दिल्ली में बारिश की संभावना है। अब लोगों को ठंड के साथ-साथ बारिश का भी सामना करना पड़ेगा। हालांकि, आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। आज लोग जगह-जगह आग जलाकर खुद को कंपकंपी से बचाने की कोशिश करते दिखे। बता दें कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से पांच डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है।

कर्तव्य पथ पर रिहर्सल

75वें गणतंत्र दिवस परेड के लिए कर्तव्य पथ पर रिहर्सल की गई। सर्द सुबह के बीच सुरक्षा बलों को अभ्यास करते देखा गया। यहां तक कि दांत कंपा देने वाली ठंड भी सुरक्षाकर्मियों के उत्साह को नहीं डिगा सकी क्योंकि वे इस बड़े दिन के लिए तैयार थे। इस बीच, आगामी गणतंत्र दिवस समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आतंकवाद विरोधी उपायों को मजबूत करने और आम जनता को जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के साथ-साथ बाजार क्षेत्रों में मॉक ड्रिल का आयोजन करेंगी।

प्रदूषण के स्तर में हुआ थोड़ा सुधार

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक्यूआई में थोड़ा सुधार आया है, लेकिन इसके बावजूद एयर क्वालिटी इडेंक्स अब भी बेहद खराब श्रेणी में ही मौजूद है। दिल्ली में आज एक्यूआई 312 दर्ज किया गया, गुरुग्राम में 172, फरीदाबाद में 247, गाजियाबाद में 240, नोएडा में एक्यूआई 282 और ग्रेटर नोएडा में 288 दर्ज किया गया। वहीं दिल्ली के इलाकों की बात करें तो सिरी फोर्ट में 319, पटपड़गंज में 345 मंदिर मार्ग में 333, आर के पुरम में 350, पंजाबी बाग में 345, जेएलएन स्टेडियम में 323, नेहरू नगर में 370, द्वारका सेक्टर 8 में 314 और डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में एक्यूआई 340 दर्ज किया गया है।

कई ट्रेनें देरी से चल रही

उत्तर रेलवे का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली आने वाली 14 ट्रेनें 2 घंटे से लेकर 6 घंटे तक की देरी से आ रही हैं। इन ट्रेनों में पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, आज़मगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस, चेन्नई-नई दिल्ली जीटी, जम्मूतवी-अजमेर एक्सप्रेस, कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस, मुंबई-निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस आदि शामिल हैं।

jindal steel Ad
5379487