Logo
election banner
दिल्ली के कई इलाकों में बीते कई दिनों से पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है। इसको लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बताया कि मार्च में वजीराबाद में अमोनिया ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के निर्देश दिए, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है।

Delhi Water Crisis: राजधानी में यमुना में फिर से अमोनिया का स्तर अधिक होने से दिल्ली वासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर आज गुरुवार दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि यमुना में अमोनिया का स्तर अधिक होने के कारण पिछले कुछ दिनों में पूरी दिल्ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है। यह समस्या बार-बार आने वाली है।

मंत्री आतिशी ने बताई वजह

जल मंत्री आतिशी ने पोस्ट में लिखा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड को मार्च में वजीराबाद में अमोनिया ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के निर्देश दिए। 6 महीने के अंदर काम खत्म करना था, लेकिन लगातार फॉलोअप के बावजूद डीजेबी ने परियोजना शुरू नहीं की है।

उन्होंने लिखा कि सीएम केजरीवाल ने मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि इस परियोजना के लिए निविदा 15 जनवरी तक जारी की जाए और वह व्यक्तिगत रूप से इस परियोजना के त्वरित कार्यान्वयन की निगरानी करेंगे। उन्होंने आगे लिखा कि यह इसलिए जरूरी है, ताकि दिल्ली के लोगों को बार-बार होने वाली इस समस्या से परेशानी न उठानी पड़े।

3 दर्जन इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित

जानकारी के अनुसार, वजीराबाद और चंद्रावल में पानी ट्रीटमेंट प्लांट पर उत्पादन कम हो जाने की वजह से लगभग 3 दर्जन इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो रही है। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जब तक प्रदूषण के स्तर में कमी नहीं आएगी, तब तक दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी प्रेशर से नहीं आएगा। वहीं कुछ इलाकों में पानी नहीं आएगा।

 

5379487