Logo
election banner
Demand to Close Meat Shops: देश की राजधानी दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद ने नगर निगम को पत्र लिखकर अपनी मांग रखी है कि चैत्र नवरात्रि के दिनों में मंदिरों के एक किलोमीटर के दायरे में स्थित मीट की दुकानों को बंद रखा जाए।

Meat shops closed in Navratri: हिंदू धर्म का पर्व चैत्र नवरात्रि आज यानी मंगलवार से शुरू हो गया है, जिसे देशभर के लोग धूमधाम से मनाते हैं। इस पर्व को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली नगर निगम के सामने एक मांग रखी है। वीएचपी ने एमसीडी से अनुरोध किया है कि हिंदू मंदिरों के एक किलोमीटर के दायरों में जो भी मीट की दुकानें हैं, उन्हें चैत्र नवरात्रि के पावन दिनों तक बंद रखा जाए। साथ ही, यह भी कहा गया है अगर ऐसा नहीं किया गया तो इससे हिंदू समाज की भावनाओं को चोट पहुंच सकती है, इसलिए इस मामले में उचित कार्रवाई करें। 

वीएचपी ने नगर निगम आयुक्त को लिखा पत्र 

वीएचपी इंद्रप्रस्थ दिल्ली प्रांत के मंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने इस संबंध में दिल्ली नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि चैत्र नवरात्रि की शुरुआत आज से हो गई है और ये पावन दिन 17 अप्रैल तक चलेंगे। चैत्र नवरात्रि के ये नौ दिन समाज के लिए बहुत पवित्र होते हैं। हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले दिल्ली के लाखों लोग इन 9 दिनों के दौरान पूरी तरह से शाकाहारी खाना खाते हैं। ऐसे में चैत्र नवरात्रि पर हिंदू मंदिरों के एक किलोमीटर के दायरे में मीट की दुकानों को बंद रखा जाए। 

रामनवमी तक लागू करें आदेश

सुरेंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि चैत्र नवरात्रि में मंदिरों के पास स्थित मीट की दुकानों को बंद नहीं करने से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। जिससे किसी प्रकार की अनहोनी घटना भी हो सकती है। इस कारण नगर निगम आयुक्त इस मामले को गंभीरता से देखते हुए उचित कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने एमसीडी आयुक्त से आग्रह किया है कि रामनवमी तक एक आदेश पारित करें और सभी जोनल में मीट की दुकान बंद रखने का पालन करने से संबंधित निर्देश जारी करें। 

5379487