Logo
Swati Maliwal Case Live Updates: सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल से मारपीट में मामले में बिभव कुमार को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अब AAP ने आज बीजेपी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। 

Aam Aadmi Party Protest Live Updates: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट में मामले में बिभव कुमार को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके विरोध में आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के सभी विधायक और सांसदों के साथ पैदल मार्च किया। 44 डिग्री तापमान के बीच AAP का मार्च थोड़े समय में ही समाप्त हो गया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर AAP के खिलाफ झाडू ऑपरेशन चलाने का आरोप लगाया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी को कूचलना चाहते हैं।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

सीएम केजरीवाल ने बीते दिन ऐलान किया था कि वे रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके मद्देनजर बीजेपी हेडक्वार्टर पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसके अलावा डीएमआरसी ने ऐलान किया है कि अगली सूचना आने तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश/निकास बंद कर दिया गया है। 

अतिशी ने बीजेपी से पूछा सवाल

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता अतिशी ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक-एक करके आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को जेल में डाल रहे हैं क्यों? क्योंकि उन्हें अरविंद केजरीवाल के काम से डर लगने लगा है। वे (पीएम मोदी) मुफ्त बिजली नहीं दे पाते, वे बच्चों को अच्छे स्कूल नहीं दे पाते इसलिए वे AAP को खत्म करना चाहते हैं। 

विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति

दिल्ली पुलिस ने आप पार्टी कार्यालय के बाहर घोषणा की। पुलिस का कहना है कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं है क्योंकि आप नेता और कार्यकर्ता अपनी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे हैं।

पार्टी ऑफिस से रवाना हुए सीएम

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी नेताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय पार्टी कार्यालय से रवाना हुए। 

'AAP 140 करोड़ लोगों की पार्टी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा उन्हें(भाजपा) लगता है कि वे इस तरह से AAP को खत्म कर देंगे, AAP का विनाश कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि ये AAP चंद लोगों की पार्टी नहीं है। ये 'AAP' 140 करोड़ लोगों के सपनों की पार्टी है। जिस तरह के काम हमने दिल्ली और पंजाब में किए हैं, 75 सालों में इस देश के लोगों ने कभी नहीं देखे। दिल्ली और पंजाब में हमने सरकारी स्कूल ठीक करने शुरू कर दिए, गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी। ये पीएम मोदी नहीं कर पा रहे तो उन्होंने तय किया कि इन्हें रोको और गिरफ्तार कर लो। अब हम महिलाओं को हजार-हजार रुपये देने जा रहे हैं। AAP एक विचार है। इसके नेताओं को तो गिरफ्तार कर लोगे, इसके विचार को कैसे गिरफ्तार करोगे?

'विपक्ष के खिलाफ बीजेपी की साजिश'

सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा शासित हर एजेंसी विपक्ष के खिलाफ साजिश रच रही है, उनके नेताओं की जांच कर रही है और उन्हें गिरफ्तार कर रही है। कल (दिल्ली) सीएम के पीए को भी गिरफ्तार किया गया था। इसलिए, दिल्ली के बाकी सभी AAP नेता पीएम से सभी को गिरफ्तार करने के लिए कहने के लिए बीजेपी कार्यालय की ओर बढ़ रहे हैं। अगर पीएम मोदी सोचते हैं कि ऐसा करने से AAP कुचल जाएगी और वह चुनाव जीत जाएंगे, तो वह गलत हैं। 

AAP को पीएम कूचलना चाहते हैं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने का प्लान बनाया है, प्रधानमंत्री का कहना है कि AAP बहुत तेजी से बढ़ रही है, यह प्रधानमंत्री के शब्द हैं जो मुझे उन लोगों ने बताया जो उनसे मिले हैं। प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि AAP बहुत तेजी से बढ़ रही है और आने वाले समय में राष्ट्रीय स्तर पर और कई राज्यों में AAP भाजपा को चुनौती दे सकती है इसलिए इसके पहले कि AAP चुनौती बने AAP को पहले ही कुचल देना जरूरी है। 

राघव चड्ढा पहुंचे AAP कार्यालय

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे।

AAP को प्रोटेस्ट करने की नहीं मिली परमिशन

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी मुख्यालय जाने का ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस ने बीजेपी दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। BJP मुख्यालय के बाहर 3 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात की गई हैं। पुलिस ने कहा है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को किसी प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से इलाके में धारा-144 लगा दी है।

AAP के खिलाफ प्रदर्शन 

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया।

jindal steel Ad
5379487