Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट से जुड़े एक नाबालिग समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, यूपी और बिहार में चलाए गए ऑपरेशन के बाद यह सफलता पुलिस के हाथ लगी। बदमाशों के पास से सात पिस्टल, 31 कारतूस और 11 मोबाइल बरामद किए गए हैं। सभी आरोपी फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और अन्य एन्क्रिप्टेड चैट प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में थे।

पुलिस को मिला था इनपुट

डीसीपी प्रतीक्षा गोदरा के अनुसार, इनपुट मिला था कि जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और विदेश में छिपे सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के इशारे पर जघन्य अपराध करने वाले बदमाश दिल्ली एनसीआर में सक्रिय हैं। वह फायरिंग, जबरन वसूली, हत्या, धमकी, हमला जैसे अपराधों में शामिल रहे हैं।

पुलिस ने इस सिंडिकेट के जुड़े बदमाशों को सर्विलांस पर लेकर उनकी बातों को रिकॉर्ड किया और पता लगाया कि वे हत्या और जघन्य अपराध की वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। यह भी पता चला कि इन गैंगस्टरों ने हथियार भी खरीदे थे।

सात राज्यों में कई दिन चलाया ऑपरेशन

इस संबंध में 24 अप्रैल को स्पेशल सेल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद एक ऑपरेशन के तहत सात राज्यों में टीमें भेजी गई। कई दिन चले ऑपरेशन के बाद दिल्ली से दो, राजस्थान से एक, मध्यप्रदेश से एक, यूपी से दो, पंजाब से दो, हरियाणा और बिहार से एक-एक बदमाश को पकड़ा गया।

इनके नाम जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल, धर्मेन्द्र उर्फ कार्तिक, मंजीत, गुरपाल सिंह, मनजीत सिंह गुरी, अभय सोनी, सचिन कुमार उर्फ राहुल, संतोष उर्फ सुल्तान बाबा, संतोष कुमार है। इनके पकड़े जाने से दिल्ली व अन्य राज्यों में होने वाली कांट्रेक्ट किलिंग समेत कई जघन्य अपराध टल गए।