Logo
election banner
Sanjay Gandhi Hospital: दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल के प्रसूति विभाग के बाथरूम में छह महीने का भ्रूण मिलने से हड़ंकप मच गया है। यह मामला तब सामने आया है, जब वॉशरूम में पानी रुकने की समस्या हुई।

Sanjay Gandhi Hospital: राजधानी दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल के प्रसूति विभाग के बाथरूम में छह महीने का भ्रूण मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से प्रसूति विभाग के बाथरूम में भ्रूण मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस अधिकारियों ने मौके का मुआयना करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए क्राइम ब्रांच टीम की भी सहायता ली जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों का पता लगाकर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

जलनिकासी न होने से घटना का पता चला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला संजय गांधी अस्पताल में शनिवार दोपहर सामने आया। जलनिकासी न होने के कारण सफाई कर्मचारियों को बुलाया गया था। सफाई के दौरान बच्चे क भ्रूण बरामद हुआ। अधिकारी ने बताया कि सूचना पाते ही टीम मौके पर पहुंची। इस अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। यह संभावना है कि प्रसूति विभाग में एडमिट किसी महिला ने यह भ्रूण छोड़ा है। हालांकि यह जांच के बाद पता चल सकेगा कि यह भ्रूण कितने दिन पुराना है। बहरहाल, भ्रूण को जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर जांच की दिशा तय की जाएगी।  

मामले में शामिल आरोपियों को मिलेगी ये सजा

इस मामले में शामिल आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 318 ( जन्म के बाद छिपाना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें दोषी पाए जाने पर अधिकतम दो साल की जेल और जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। बता दें कि हाल में दिल्ली से दो अलग अलग स्थानों पर बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। यह गिरोह भी अस्पतालों में सक्रिय रहकर बच्चों की चोरी करता था। यहां क्लिक कर पढ़िये विस्तृत खबर...

jindal steel
5379487