Logo
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन 21 मार्च 2024 से शुरू हो जाएंगे और 19 अप्रैल 2024 तक किए जाएंगे।

DSSSB Recruitment 2024: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने विभिन्न पद जैसे लैब टैक्नीशियन, फार्मासिस्ट, मिडवाइफ या एएनएम नर्स और अन्य पदों पर भर्ती निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च, 2024 से शुरू हो जाएगी, जो 19 अप्रैल, 2024 तक चलेंगे। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इन पदों के लिए करें आवेदन 

डीएसएसएसबी की ओर से इस भर्ती में लैब टेक्नीशियन (ग्रुप-3), लैब टेक्नीशियन (ग्रुप-4), लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट (एलोपैथिक), जूनियर फार्मासिस्ट, ड्राफ्ट्समैन ग्रेड-3 सिविल, स्टोर कीपर, स्टोर सुपरवाइजर, एएनम और ड्राइवर आदि पदों के लिए परीक्षा एक चरण में होगी। बता दें कि टीयर-1 की परीक्षा के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

इतने पदों पर निकली भर्तियां 

डीएसएसएसबी ने कुल 414 पदों पर भर्तियां निकाली है। अगर आप ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

आवेदन फीस 

इस पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को फीस के रूप में 100 रुपये जमा कराने होंगे। महिला अभ्यर्थी, एससी और एसटी अभ्यार्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। एक्स सर्विसमेन और जनजाति के अभ्यर्थियों को भी फीस नहीं देनी होगी। 

ऐसे आवेदन कैसे करें 

अगर आप इन पदों में आवेदन करने के लिए योग्य हैं, तो जान लीजिए की इसके लिए कैसे आवेदन करना होगा। 

-सबसे पहले डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर क्लिक करें। 

-अब होम पेज पर दिख रहे लिंक अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें। 

-इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें। 

-फिर जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें। 

-अब आवेदक आवेदन शुल्क को जमा कराएं। 

-आवेदन फॉर्म को सबमिट करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।  

5379487