Logo
election banner
Noida Elevated Road: दिल्ली से सटे नोएडा में एलिवेटेड रोड की मरम्मत का कार्य रविवार शाम से शुरू हो गया है। इसे बनने में करीब तीन महीने का समय लगेगा। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Noida Elevated Road: दिल्ली से सटे नोएडा में एलिवेटेड रोड पर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है। इस कार्य को करने में तीन महीने का समय लगेगा। जिसकी वजह से यातायात प्रभावित होने वाला है। नोएडा प्राधिकरण के अनुसार, एलिवेटेड रोड की मरम्मत का कार्य चार हिस्सों में होगा।

इसके पहले चरण में सेक्टर 18 से 24 एनटीपीसी के सामने तक के हिस्से का कार्य होगा। जिसके चलते सोमवार यह हिस्सा वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। जिन वाहनों को सेक्टर-18 से सेक्टर 61 की ओर जाना है, वे सेक्टर-24 तक एलिवेटेड रोड के नीचे जा सकते हैं। इसके आगे वे सेक्टर-24 एनटीपीसी लूप से एलिवेटेड रोड पर चढ़ेंगे, जहां से सेक्टर-61 समेत अन्य स्थानों पर जा सकते हैं। 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि लोगों को सूचित किया जाता है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-18 से सेक्टर-61 तक एलिवेटेड रोड पर मरम्मत का कार्य आज शाम चार से शुरू कर दिया गया है। इस काम को खत्म होने में 45 दिन का समय लगेगा। 

एडवाइजरी में आगे लिखा है कि पहले चरण में सेक्टर-18 से एनटीपीसी तक काम होगा, जिसको ध्यान में रखते हुए एलिवेटेड रोड पर सेक्टर-18 से एनटीपीसी की ओर से यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। हालांकि, एनटीपीसी से सेक्टर-60 तक वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी।

मरम्मत कार्य में 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे

नोएडा एलिवेटेड रोड के मरम्मत कार्य में 16 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस परियोजना के तहत एलिवेटेड रोड को नए सिरे से बनाया जाएगा। इस कार्य को पूरा होने में 3 महीने का समय तय किया गया है। यह मरम्मत कार्य चार हिस्सों में होगा। वहीं जब तक मरम्मत कार्य चलेगा तब तक निठारी बाजार नहीं लगेगा। यह साप्ताहिक बाजार है, जो सेक्टर-31-25 चौराहे के पास हर मंगलवार को लगता है। 

jindal steel Ad
5379487