Logo
election banner
दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय चर्च मिशन रोड और निगम बोध घाट में ऑटोमेटेड पजल कार पार्किंग का किया उद्घाटन। चर्च मिशन पार्किंग की क्षमता 196 कारों की है, जिसमें से 119 कारों की पार्किंग चालू हो गई है।

Automated Puzzle Car Parking: दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने नेता सदन मुकेश गोयल और विधायक प्रहलाद सिंह साहनी के साथ सोमवार को चांदनी चौक के चर्च मिशन रोड पर ऑटोमेटेड पजल कार पार्किंग का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस पार्किंग के बनने से चांदनी चौक के व्यस्त इलाकों में व्यापारियों, ग्राहकों और स्थानीय निवासियों और खरीदारों को बड़ी राहत मिलेगी और सड़कों पर आवागमन बेहतर होगा।

दिल्ली में पार्किंग एक बड़ी समस्या- महापौर

महापौर ने कहा कि दिल्ली में पार्किंग एक बड़ी समस्या है। व्यापारी वर्ग लगातार यह मांग कर रहा है कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों के आसपास अधिक से अधिक पार्किंग बनाई जाए ताकि लोगों को बाजार आने पर गाड़ी पार्क करने में समस्या ना हो। चर्च मिशन पार्किंग की क्षमता 196 कारों की है, जिसमें से 119 कारों की पार्किंग चालू हो गई है। महापौर ने कहा कि हम जानते हैं कि बाजार में पार्किंग सुविधा ना होने पर दुकानदारों का व्यवसाय प्रभावित होता है। इसी बात को समझते हुए हम लगातार अधिक से अधिक पार्किंग सुविधा विकसित करने का कार्य कर रहे हैं।

वहीं, विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी ने कहा कि खुशी की बात है कि चांदनी चौक के बेहद भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में पार्किंग सुविधा जनता को समर्पित की जा रही है। जबकि नेता सदन मुकेश गोयल ने कहा कि 196 कारों की पार्किंग बनने से लोगों को बेहद राहत मिलेगी और व्यापारियों, दुकानदारों और लोगों को लाभ होगा।

'पार्किंग की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा'

महापौर ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही हमने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चर्च मिशन पार्किंग को जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाए, ताकि व्यापारी वर्ग की समस्या को समाधान किया जा सके। कुछ दिनों पहले ही हमने 3 नई पार्किंग बनाने की भी घोषणा की है। इसमें शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर व दिल्ली के एक अन्य क्षेत्र में 700 से 900 गाड़ी की पार्किंग बनाना शामिल है। अब दिल्ली की जनता को पार्किंग की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।

196 कारों की पार्किंग बनने से लोगों को मिलेगी राहत- गोयल

नेता सदन मुकेश गोयल ने कहा कि चांदनी चौक क्षेत्र व्यवसाय के लिहाज से बेहद अहम है। हालांकि, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र होने के चलते यहां पार्किंग की काफी परेशानी रहती थी। अब इस छोटी सी जगह में 196 कारों की पार्किंग बनने से लोगों को बेहद राहत मिलेगी और व्यापारियों, दुकानदारों और लोगों को लाभ होगा। निगम बोध घाट पर पार्किंग शुरू होने से पूरी दिल्ली की जनता को फायदा होगा, क्योंकि वहां दिल्ली के सभी क्षेत्रों से लोग अंतिम संस्कार के लिए आते हैं।

5379487