Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज लगातार अपने बयानों के चलते समाचार की सुर्खियों में बनी हुई हैं। वे लगातार कांग्रेस और आप हमलावर है। इस बीच फिर से उन्होंने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला है।

Basuri Swaraj Targets Congress And AAP: लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों दिल्ली में नेताओं में खूब वाक युद्ध देखने को मिल रहा है। बीजेपी की सबसे कम उम्र की प्रत्याशी बांसुरी पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों के चलते चर्चा में बनी हुई हैं। वह लगातार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। इस बीच फिर से उन्होंने दोनों दलों के नेताओं पर हमला बोला है। बांसुरी स्वराज ने दिल्ली में कांग्रेस और आप के गठबंधन को लेकर कहा कि इन दलों का अलायंस ‘स्वार्थ’ पर आधारित है। उनकी पार्टियों में गठबंधन का ऐलान तो गया है, लेकिन दोनों दलों की विचारधारा और दिल नहीं मिल पा रहे हैं। इस वजह से इस गठबंधन का फायदा उनकी पार्टी पर नहीं पड़ेगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी राजधानी की सातों लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगी।

‘अबकी बार 400 पार’ के नारे पर क्या बोलीं बांसुरी स्वराज

बांसुरी स्वराज ने कहा कि इसका अंजादा इसी से लगाया जा सकता है कि दोनों दलों के नेता अभी तक कोई भी इस तरह का मंच साझा नहीं किए हैं, जिससे उनके कार्यकर्ताओं को लगे कि दोनों दल एक दूसरे के साथ हैं। इनके कार्यकर्ता भी असमंजस में पड़े हुए हैं कि आखिर क्या करें क्या न करें। बांसुरी स्वराज ने मीडिया के साथ बातचीत में आगे कहा कि ‘अबकी बार 400 पार’ केवल नारा नहीं है बल्कि एक संकल्प है जिसे समर्पित बीजेपी कार्यकर्ताओं के सहयोग और जनता के समर्थन से वास्तविकता में बदला जाएगा। दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन का कोई असर नहीं होगा। 2019 की तरह इस बार भी बीजेपी राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

'10 साल के रिपोर्ट कार्ड के साथ जा रहे लोगों के बीच' 

बता दें कि बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। बांसुरी स्वराज बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी हैं। नई दिल्ली से लोकसभा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से वह काफी एक्टिव हैं। लगातार मीडिया में बयान दे रही हैं। इस बीच उन्होंने मीडिया से बातचीत मे कहा कि हम बहुत सकारात्मक अभियान चला रहे हैं और 10 साल के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने जो कहा, वह किया है। घोषणापत्र में किए गए सभी वादे पूरे किए गए, चाहे अनुच्छेद 370 को हटाना हो, राम मंदिर का निर्माण हो या संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए कानून लाना हो। बीजेपी अपने सभी वादों पर खरा उतरी है।  

ये भी पढ़ें:- 'आप' के सोमनाथ भारती ने बांसुरी स्वराज से पूछे पांच सवाल, ललित मोदी के मुद्दे पर बीजेपी को भी लपेटा

बीजेपी ने दो महिलाओं को दिया टिकट

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली में 7 में से 6 सांसदों का टिकट काट दिया है। सिर्फ मनोज सांसद का टिकट बचा है। दिल्ली में बीजेपी ने दो महिला उम्मीदवारों को उतारा है। यहां आप और कांग्रेस का गठबंधन है। ऐसे में कांग्रेस तीन सीट पर तो आम आदमी पार्टी चार सीट पर चुनाव लड़ रही है। इस समझौते के तहत नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के हिस्से में आई है। आप ने इस सीट से सोमनाथ भारती को मैदान में उतारा है। बता दें कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

jindal steel Ad
5379487